CBI: समीर वानखेड़े को सीबीआई ने भेजा समन, आर्यन खान से जुड़ा है मामला

समीर वानखेड़े की आर्यन खान क्रूज ड्रग्स मामले में मुश्किलें बढ़ सकती है। सीबीआई ने गुरूवार (18 मई) को पूछताछ के लिए बुलाया है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • बीते दिनों सीबीआई ने समीर वानखेड़े के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।

एनसीबी मुंबई जोन के पूर्व चीफ समीर वानखेड़े को सीबीआई ने आर्यन खान क्रूज ड्रग्स मामले में समन भेजा है। सीबीआई ने बताया कि  समीर वानखेड़े को गुरुवार (18 मई) को पूछताछ के लिए बुलाया है। 

पिछले हफ्ते केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आर्यन खान क्रूज ड्रग्स केस से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) मुंबई जोन के पूर्व चीफ समीर वानखेड़े के खिलाफ मामला दर्ज किया था।   इसके साथ ही जांच एजेंसी ने दिल्ली, मुंबई, रांची और कानपुर सहित वानखेड़े के 29 ठिकानों पर छापेमारी की थी। 

उस दौरान सीबीआई ने बताया था कि समीर वानखेड़े के खिलाफ कथित रूप से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। जांच एजेंसी ने कहा कि 2 अक्टूबर, 2021 को आर्यन खान को क्रूज जहाज पर एक कथित ड्रग मामले में गिरफ्तार किया गया था। समीर वानखेड़े पर अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स मामले में नहीं फंसाने के बदले में 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप है। 

क्या है मामला?

2 अक्टूबर, 2021 को जब क्रूज जहाज पर छापा मारा गया था तो क्रूज से शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान समेत अन्य लोगों को ड्रग्स लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उस दौरान समीर वानखेड़े एनसीबी मुंबई जोन के चीफ थे। इसके बाद आर्यन खान कई हफ्ते न्यायिक हिरासत में रहे। उस वक्त उनकी गिरफ्तारी को लेकर काफी सवाल उठाए गए थे। एनसीबी ने मई, 2022 में कहा कि आर्यन खान के खिलाफ सबूत नहीं मिले है और उन्हें क्लीनचिट दी जा रही है। वहीं, एनसीबी की ओर से गठित एक एसआईटी की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि समीर वानखेड़े के नेतृत्व वाली जांच में चूक हुई थी।

calender
17 May 2023, 09:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो