Karnataka: कर्नाटक में 48-72 घंटों में बनेगा नया मंत्रिमंडल, नए सीएम की अटकलों के बीच सुरजेवाला का बड़ा बयान

कर्नाटक के नए सीएम को लेकर जारी सस्पेंस के बीच रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जब तक कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से कोई फैसला नहीं लिया जाता है, तब तक किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • बुधवार या गुरूवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कर्नाटक के नए सीएम के नाम की घोषणा कर सकते हैं।

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री पर फैसला आना अभी बाकी है, लेकिन इसे लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। इस बीच कांग्रेस ने कहा कि सीएम के नाम पर आखिरी फैसला पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ही लेंगे। बुधवार या गुरुवार को घोषणा होने की उम्मीद है। कांग्रेस ने कहा कि कर्नाटक में अगले 48-72 घंटों में नया मंत्रिमंडल बन जाएगा। पार्टी ने जारी अटकलों और फर्जी खबरों पर भरोसा न करने का आग्रह किया है।

कांग्रेस नेता और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने बुधववार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि "अभी किसी भी तरह की अटकलों का सहारा न लें, जब भी कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा कोई फैसला लिया जाता है, तो हमें आपको सूचित करने में खुशी होगी। मैं यहां केवल कई अफवाहों और सुनी-सुनाई बातों को खारिज करने के लिए हूं। जो कई समाचार चैनलों पर चलाए जा रहे हैं। कृपया इस पर विश्वास न करें।" उन्होंने कहा कि पार्टी जब भी बुधवार या गुरुवार को कोई फैसला करेगी, कांग्रेस सबसे पहले मीडिया को सूचना देगी। 

कर्नाटक में नए सीएम को चुनने के लिए कांग्रेस पार्टी में मंथन चल रहा है। इस बीच बुधवार को कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली स्थित अपने भाई और सांसद डीके सुरेश के आवास पर पार्टी नेताओं के अलावा अपने समर्थकों के साथ भी चर्चा की है। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने भी आज राहुल गांधी से मुलाकात की। माना जा रहा है कि सीएम पद के लिए सिद्धारमैया की दावेदारी शिवकुमार से ज्यादा मजबूत है। सीएम की घोषणा होने से पहले ही सिद्धरमैया के समर्थकों ने बेंगलुरू में जश्न मना रहे हैं। 

शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर कंटीरवा आउटडोर स्टेडियम में तैयारियां शुरू हुई। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और पुलिस यातायात के विशेष आयुक्त एम ए सलीम ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ स्टेडियम का दौरा किया। खबर है कि शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों को बीच में रोक दिया गया। सूत्रों के मुताबिक, अगर सिद्धरमैया के नाम के एलान में देरी होती है तो उनके गुट के विधायक दिल्ली पहुंच सकते हैं। 

calender
17 May 2023, 07:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो