जम्मू-कश्मीर बीमा घोटाले में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के करीबी के घर में CBI का छापा

Jammu-Kashmir Insurance Scam: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के खिलाफ दर्ज इंश्योरेंस घोटाले के मामले में सीबीआई ने एक्शन लिया है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Jammu-Kashmir Insurance Scam:  जांच एजेंसी (सीबीआई) जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के करीबी सलाहकार सुनक बाली के घर जांच-पड़ताल कर रही है। ये छापेमारी इंश्योरेंस घोटाले के मामले में की जा रही है। कुछ दिन पहले सीबीआई ने सत्यपाल मलिक का बयान भी दर्ज किया था। रिपोर्ट के अनुसार सीबीआई कुल 8 जगहों पर जांच-पड़ताल कर रही है। जिन लोगों के घर में सीबीआई ने छापा मारा है उनमें जम्मू-कश्मीर के तत्कालीन गवर्नर मलिक के मीडिया सलाहकार भी शामिल है।

आपको बता दें कि 28 अप्रैल को जांच एजेंसी ने बीमा घोटाले मामले में सत्यपाल मलिक से लंबी पुछताछ की थी। ये पूछताछ सत्यपाल मलिक के निवास स्थान पर की गई थी। इससे पहले बिहार , जम्मू-कश्मीर, मेघालय, गोवा के राज्यपाल पद रिटायर होने के बाद पिछले साल अक्टूबर में जांच एजेंसी ने इस मामले में पहली बार उनका बयान दर्ज किया था। इस दौरान सत्यपाल मलिक ने आरोप लगाया था कि जब वो जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे तो उस समय दो फाइलों को क्लियर करने के लिए उन्हें मोटी रिश्वत पेश की गई थी।

आपको मालूम हो कि  2018 में सत्यपाल मलिक को बतौर राज्यपाल केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर भेजा था। एक साल बाद यानी 5 अगस्त2019 को केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से (सत्यपाल के कार्यकाल में) आर्टिकल 370 हटा दिया था। उस वक्त सत्यपाल मलिक की भूमिका अहम थी। हालांकि इसके बाद राज्यपाल सत्यपाल मलिक का तबादला मेघालय कर दिया गया।

calender
17 May 2023, 11:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो