West Bengal: हाथ में रिवॉल्वर और एसिड बम की बोतल लेकर कक्षा में घुस गया सनकी, जान से मारने की दी धमकी, सूचना पर पुलिस ने धर - दबोचा

पश्चिम बंगाल के एक स्कूल में एक सनकी व्यक्ति जबरन हाथ में रिवॉल्वर और एसिड बम की बोतल लेकर घुस गया और सभी छात्रों और शिक्षिकों को बंधी बना लिया। मौके पर आई पुलिस ने बड़ी ही सूझबूझ से से आरोपी को धर - दबोचा।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • पारिवारिक समस्या के चलते उठाया ऐसा कदम

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मालदा जिले के मुचिया आंचल चंद्र मोहन हाई स्कूल (Muchia Anchal Chandra Mohan High School) में बुधवार को एक शख्स हथियार लेकर कक्षा आठवीं में जबरदस्ती घुस गया। कक्षा में घुसकर शख्स ने सभी छात्रों को बंधक बनाने का प्रयास किया, जिसके बाद पूरी कक्षा में हड़कंप मच गया। मौके पर स्कूल पहुंची पुलिस ने बड़ी ही सूझबूझ और समझदारी से सभी छात्रों को उस सनकी व्यक्ति से बचाया। इस घटना में बच्चों को किसी भी प्रकार की चोट नहीं पहुंची। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने स्कूल के सामने प्रदर्शन किया। पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को जैसे - तैसे शांत करा दिया। बताया जा रहा है की आरोपी की पहचान 40 वर्षीय देव बल्लभ के रूप में हुई है। 

विस्तार से जानें ..... 

पुलिस को जानकारी मिली थी की एक सनकी व्यक्ति मुचिया आंचल चंद्र मोहन हाई स्कूल (Muchia Anchal Chandra Mohan High School) में अचानक से हाथ में रिवॉल्वर और एसिड बम की दो बोतलें लेकर जबरदस्ती घुस गया। शख्स ने कक्षा 8वीं के छात्रों को डराने और धमकाने की भी कोशिश की वह हवा में रिवॉल्वर को घुमाता और बच्चों को धमकाने लगता। इस स्कूल में 1000 से भी अधिक छात्र - छात्रा पढ़ने के लिए आते हैं। ऐसे में कोई न कोई हादसा होने का खतरा था। 

कक्षा आठवीं में घुस गया था सनकी व्यक्ति 

पुलिस ने बताया की आठवीं कक्षा का रूप पूरी तरह छात्रों से भरा हुआ था। उसमें करीब 35 से 40 बच्चे थे। शख्स जैसे ही कक्षा में दाखिल हुआ वह छात्रों को बंदी बनाने की बात कहने लगा और सभी को जान से मार डालने की धमकी भी देने लगा। पुलिस ने आगे बताया की घबराए हुए शिक्षक और छात्रों के ऊपर उसने रिवॉल्वरतान रखी थी। जिसकी वजह से सभी ने चिल्लाना शुरू कर दिया। 

घटना के समय मौजूद आठवीं कक्षा की शिक्षिका प्रतिभा महंत ने बताया की वह व्यक्ति दिखने में कोई अभिभावक लग रहा था। उसने कक्षा में आकर रिवॉल्वर तान दी और एक कोने में बैठ जाने को कहा। इस घटना और शख्स की गिरफ्तारी के बाद सभी कक्षाएं पूरे दिन के लिए निलंबित कर दी। 

पारिवारिक समस्या के चलते उठाया ऐसा कदम 

मालदा SP प्रदीप कुमार यादव ने बताया की घटना के बाद शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद पता चला की वह अपनी पत्नी और बच्चों को लेकर किसी समस्या में है। जिसके चलते उसने यह कदम उठाया। आरोपी की उम्र करीबन 40 साल है। पुलिस ने जब इस बारे में जानकारी ली तो आरोपी ने बताया की उसका बेटा और पत्नी पिछले एक साल से कहीं लापता हैं। प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए उसने यह सब किया। आस - पास के पड़ोसियों ने बताया की वह अपनी पत्नी से अलग रहता है पर उसका बेटा भी उसकी पत्नी के साथ रहता है। 

बच्चों और शिक्षिकों को दी थी जान से मारने की धमकी 

एक अन्य अधिकारी ने बताया की शख्स ने कक्षा के सभी बच्चों और शिक्षिकों को जान से मार डालने की धमकी दी थी और साथ यह भी बताया की यदि कोई उस पर गोली चलायेगा तो वह हमला कर देगा। फ़िलहाल पुलिस ने अब चाकू, रिवॉल्वर और किसी अनजान पदार्थ से भरी दो बोतल जब्त कर ली हैं। SP यादव ने बताया की सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है, और शख्स के बताये हुए पत्नी और बेटे को लेकर दावों की पुष्टि कर रही है। 


 

calender
27 April 2023, 11:22 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो