JK के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के घर CBI की छापेमारी!

Satyapal Malik News: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल ने किसानों और महिला पहलवानों के विरोध प्रदर्शन के मुद्दे पर सरकार की आलोचना की थी. इसके अलावा पुलवामा हमले पर भी सरकार को जिम्मेदार ठहराया था.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Satyapal Malik News: देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी, केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने गुरुवार को 30 से ज्यादा ठिकानों पर रेड की है. जानकारी के मुताबिक, इसमें जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक का नाम भी शामिल है. बताया जा रहा है कि सत्यपाल मलिक के घर और दफ्तर पर छापेमारी की जा रही है.

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) केंद्र शासित प्रदेश में एक जल विद्युत परियोजना का ठेका देने में कथित भ्रष्टाचार की जांच के सिलसिले में जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक से जुड़े परिसरों सहित 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी ले रही है. हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि यह मामला किरू हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्रोजेक्ट (एचईपी) के 2,200 करोड़ रुपये के सिविल कार्यों को आवंटित करने में कथित भ्रष्टाचार से संबंधित है. 

मैं किसानों के साथ हूं- मलिक  

छापेमारी पर सत्यपाल मलिक ने एक्स पर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि 'पिछले 3-4 दिनों से मैं बिमार हूं ओर हस्पताल में भर्ती हूं. जिसके वावजूद मेरे मकान में तानाशाह द्वारा सरकारी एजेंसियों से छापे डलवाएं जा रहें हैं. मेरे ड्राईवर, मेरे साहयक के ऊपर भी छापे मारकर उनको बेवजह परेशान किया जा रहा है. में किसान का बेटा हूं, इन छापों से घबराऊंगा नहीं. मैं किसानों के साथ हूं. 

पहले भी हो चुकी है छापेमारी 

यह पहली बार नहीं है कि किरू पनबिजली परियोजना मामले में सत्यपाल मलिक के ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की है. पिछले साल मई में भी इसी मामले में सीबीआई ने 12 जगहों पर छापेमारी हुई थी, जिनमें सत्यपाल मलिक के पूर्व सहयोगी भी शामिल थे. CBI ने सत्यपाल मलिक के मीडिया सलाहकार रहे सौनक बाली के घर पर छापेमारी की थी. हालांकि अभी तक यह जानकारी नहीं मिली है कि ये 30 जगह किस राज्य में हैं. 

Watch Video

calender
22 February 2024, 10:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो