CG Election 2023: कांग्रेस जारी करेगी घोषणापत्र, हर वर्ग से मिले सुझाव, इन विषयों पर रहेगा जोर

CG Election 2023: विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां तेज़ कर दी है. इसी बीच विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र जारी कर सकती है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

CG Election 2023: विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र रविवार को जारी हो सकता है. शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की घोषणा पत्र समिति की बैठक मंत्री मोहम्मद अकबर के नेतृत्व में हुई. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस को हर वर्ग से हजारों सुझाव मिले, जिन्हें उसके घोषणापत्र में शामिल किया गया है. हालाँकि, कांग्रेस अब तक विभिन्न मंचों से कई घोषणाएँ कर चुकी है. इन्हें घोषणापत्र में भी शामिल किया गया है.

कांग्रेस की घोषणा 

कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ किया, जातीय जनगणना कराई, प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदा, 17.5 लाख गरीब परिवारों को आवास दिया, तेंदूपत्ता संग्राहक परिवारों को 4000 रुपए वार्षिक बोनस, माइनर के समर्थन मूल्य में 10 रुपए अतिरिक्त दिए. वन उपज. सभी सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा, गरीबों को 10 लाख रुपये तक और अन्य को 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज, भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना की राशि बढ़ाकर 10 हजार रुपये की गयी.

सिलेंडर रिफिलिंग पर 500 रुपए की सब्सिडी, 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली, अधिक खपत पर 200 यूनिट तक प्रति माह मुफ्त बिजली, महिला स्व-सहायता समूहों की ऋण माफी, स्वामी आत्मानंद स्कूल को अंग्रेजी-हिंदी माध्यम के रूप में अपग्रेड करना सभी सरकारी स्कूल. मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत सड़क दुर्घटना में निःशुल्क इलाज करना, परिवहन व्यवसाय से जुड़े 6600 से अधिक वाहनों के लिए साल 2018 तक 726 करोड़ रुपये का मित्र मोटर वाहन कर, सस्ते एवं ब्याज ऋण की माफी और राज्य के किसानों के तिवरा (तिवरादल) को समर्थन मूल्य पर देने की भी घोषणा की गई है.

calender
05 November 2023, 06:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो