Chhattisgarh Election 2023: सीएम भूपेश बघेल ने दिया विद्यार्थियों को बड़ा तोहफा, निशुल्क कोचिंग योजना का करेंगे शुभारंभ

दसवीं में 60 फीसदी और 12वीं क्लास के विद्यार्थियों को फ्री में कोचिंग दी जाएगी. स्टूडेंट्स को संबंधित विकासखंड, शहर के शासकीय स्कूलों में कक्षा 12वीं में एनरोल होना जरूरी है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज (3 अक्टूबर 2023) स्वामी आत्मानंद का शुभारंभ करेंगे. इस कोचिंग के माध्यम से इंजीनियरिंग और मेडिकल के प्रतियोगी स्टूडेंट भी निशुल्क तैयारी कर सकेंगे. बता दें कि सीएम बघेल सुबह करीब 11 बजे अपने आवास से इस योजना का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे.इस योजना के माध्यम से एलन करियर इंस्टिट्यूट विद्यार्थियों को कोचिंग निशुल्क देगा. बता दें कि स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट और इंस्टिट्यूट के बीच एमओयू साइन किया जाएगा. 

हर कोचिंग क्लास में 100 स्टूडेंट लेंगे निशुल्क क्लास 

बताया जा रहा है कि दसवीं में 60 फीसदी और 12वीं क्लास के विद्यार्थियों को फ्री में कोचिंग दी जाएगी. स्टूडेंट्स को संबंधित विकासखंड, शहर के शासकीय स्कूलों कक्षा में 12वीं में एनरोल होना जरूरी है. विकासखंड मुख्यालय के स्कूलों में मैथ्य और साइंस के स्टूडेंट्स ही इसके अध्ययन के लिए पात्र होंगे. प्रत्येक कोचिंग क्लास में 75 से 100 विद्यार्थियों को एंट्री दी जानी है. इसमें प्री-मेडिकल और प्री-इंजीयनियरिंग के लिए 50-50 स्टूडेंट्स का चयन होना है. 

150 कोचिंग सेंटर के माध्य से दी जाएगी शिक्षा 

प्रदेश में 146 विकासखंड मुख्यालयों और चार शहर रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और कोरब सहित 150 कोचिंग सेंटर के माध्यम से एजुकेशन दी जाएगी. यह पूरी सुविधा राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के माध्यम से दी जाएगी. 

calender
03 October 2023, 08:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो