PM Modi: आज छत्तीसगढ़-तेलंगाना का दौरा करेंगे पीएम मोदी, 34 हजार करोड़ की देंगे सौगात, महबूबनगर में करेंगे रैली

PM Modi Telangana Visit: तेलंगाना में पीएम मोदी एनटीपीसी के तेलंगाना सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट के 800 मेगावाट के बिजली उत्पादन इकाई के प्रथम चरण का उद्घाटन करने के साथ ही विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देंगे.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

PM Modi Chhattisgarh Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को चुनावी राज्यों छत्तीसगढ़ और तेलंगाना का दौरा करेंगे. इस दैरान पीएम मोदी दोनों राज्यों में 34 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बताया कि पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में राज्य को 26,000 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसके अलावा तेलंगाना के निजामाबाद में 8,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. वहीं, पीएम मोदी महबूबनगर में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण को मिलेगा बढ़ावा

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि इन परियोजनाओं से आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण को बढ़ावा मिलेगा. बयान में कहा कि पीएम मोदी बस्तर जिले के नगरनार में एनएमडीसी स्टील प्लांट राष्ट्र को समर्पित करेंगे. 23,800 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बने ग्रीनफील्ड प्लांट में उच्च गुणवत्ता वाले इस्पात का उत्पादन होने के साथ ही हजारों लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी जगदलपुर से दंतेवाड़ा के बीच दोहरीकरण रेल लाइन और अंतागढ़ व तारोकी के बीच नई रेल लाइन का उद्घाटन करेंगे.

सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट का करेंगे उद्घाटन

दूसरी तरफ तेलंगाना में पीएम मोदी एनटीपीसी के तेलंगाना सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट के 800 मेगावाट बिजली उत्पादन इकाई के प्रथम चरण का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी मनोहराबाद से सिद्दीपेट के बीच नई रेलवे लाइन का उद्घाटन करेंगे. वहीं, धर्माबाद और मनोहराबाद व महबूबनगर-कुर्नूल के बीच रेल लाइन विद्युतीकरण की सौगात देने के साथ ही कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

calender
03 October 2023, 07:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो