Bihar: 'समाज को जाति के आधार पर बांट रहा है विपक्ष', बिहार में जाति जनगणना के रिपोर्ट के नतीजे पर पीएम मोदी

Bihar Caste Survey: बिहार में राज्य सरकार द्वारा कराए गए जाति आधारित सर्वेक्षण की रिपोर्ट सोमवार को जारी हुई. जिसको लेकर देशभर में बहस छीड़ चुकी है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • ग्वालियर में रैली के दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना.
  • जाति के आधार पर समाज को बांटने का विपक्ष पर लगाए आरोप.
  • विपक्ष को अपने कुर्सी के अलावा कुछ नहीं दिख रहा है- पीएम

Bihar Caste Survey: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को विपक्ष पर समाज को जाति के आधार पर बांटने का आरोप लगाया है. पीएम का यह बयान तब आया जब बिहार सरकार ने अपनी जाति जनगणना सर्वेक्षण रिपोर्ट जारी की.
चुनावी राज्य मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, "देश की जनता ने विकास का विरोध करने वालों को 60 साल दिए हैं. 

अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा, 60 साल कम समय नहीं है. अगर नौ साल में देश में इतना विकास और प्रगति हो सकती है तो 60 वर्षों में बहुत कुछ हो सकता था." यहां तक ​​कि उनके पास एक मौका था और यह उनकी विफलता है कि वे ऐसा नहीं कर सके. वे तब भी गरीबों की भावनाओं से खेलते थे और अब भी ऐसा कर रहे हैं. तब भी वे देश को जाति के आधार पर बांटते थे और अब भी वही कर रहे हैं”

पीएम ने नहीं किया जाति सर्वेक्षण का जिक्र

हालांकि, अपने भाषण में प्रधानमंत्री ने जाति सर्वेक्षण का उल्लेख नहीं किया, लेकिन उनकी टिप्पणी को 'इंडिया' गठबंधन के सहयोगी जनता दल यूनाइटेड, राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस द्वारा संचालित बिहार सरकार पर अप्रत्यक्ष कटाक्ष के रूप में देखा जा रहा है. विपक्ष पर हमला जारी रखते हुए मोदी ने कहा, ''जब पूरी दुनिया देश की प्रशंसा कर रही है और भारत में अपना भविष्य देख रही है, तो ऐसे लोग हैं जो राजनीति में लगे हुए हैं.

'उन्हें भारत पसंद नहीं है'

पीएम मोदी ने आगे कहा कि उन्हें अपनी कुर्सी के अलावा कुछ भी नहीं दिख रहा है. उन्हें भारत पसंद नहीं है'' दुनिया भर में प्रशंसा हो रही है. ये विकास विरोधी लोग यह साबित करने की कोशिश कर रहे हैं कि देश में कुछ नहीं हुआ है और (भारत की प्रशंसा से) उनके पेट में दर्द हो रहा है. 'प्रधानमंत्री ने कहा ''वे देश में हो रहे विकास के खिलाफ हैं. वे विकास से नफरत करते हैं.

calender
02 October 2023, 10:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो