AUSW vs WIW: वेस्टइंडीज ने टी20 में 213 रन के लक्ष्य का पीछा कर रचा इतिहास, हेली ने जड़ा तूफानी शतक

AUSW vs WIW: वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल कर इतिहास रच दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

AUSW vs WIW 2nd T20I: वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल कर इतिहास रच दिया है. वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हेली मैथ्यूज ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 64 गेंदों का सामना करते हुए 132 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली.

बता दें कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस मुकाबले में कंगारू टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 212 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए, जो टी20 फॉर्मेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ कंगारू टीम का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाज फोएबे लिचफील्ड ने सबसे तेज अर्धशतक की बराबरी की.

उन्होंने 18 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 5 छक्के निकले. इसके अलावा एलिस पेरी ने 46 गेंदों में 70 रनों का अहम योगदान दिया.

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. टीम को महज 11 रन के स्कोर पर ही पहला पहला झटका लगा. इसके बाद पहले मुकाबले में 99 रन बनाने वाली वेस्टइंडीज की कप्तान ने अपनी लय को बरबरार रखा और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली. हेली और स्टेफनी टेलर के बीच 174 रनों की साझेदारी देखने को मिली. मैथ्यूज ने 132 रनों की पारी के दौरान 20 चौके और 5 छक्के जड़े.

बता दें कि हेली मैथ्यूज ने 25 गेंदों का सामना करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद 53 गेदों पर अपना शतक पूरा कर लिया. इसके बाद वेस्टइंडीज को आखिरी 2 ओवरों में 25 रनों की जरूरत थी.

लेकिन हेली ने बिनाताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए आखिरी ओवर में 4 चौके लगाए. हालांकि, वह ओवर की 5वीं गेंद पर आउट हो गई. लेकिन तब तक मैच का रुख पूरी तरह से वेस्टइंडीज टीम की तरफ हो चुका था. वेस्टइंडीज ने एक गेंद शेष रहते इस मुकाबले में ऐतिहासिक जीत दर्ज की.

calender
02 October 2023, 09:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो