Chhattisgarh Election Result: सीएम बघेल ने स्वीकार की कांग्रेस की हार, चुनाव परिणाम आने के बाद सौंपा इस्तीफा

Chhattisgarh Election Result: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कांग्रेस को चुनाव में मिली हार पर कहा कि जनता का जनादेश हमेशा सिर आंखों पर रहा है. इसके मैं स्वीकार करता हूं. जिसके वह राजभवन इस्तीफा देने पहुंचे.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • आठ मंत्रियों की हुई हार.

Chhattisgarh Election Result: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल की चुनाव के बाद परेशानी और भी बढ़ चुकी है. उन्होंने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार को स्वीकार किया है. जिसके बाद वह रविवार को राजभवन पहुंचे और इस्तीफा देने का फैसला किया. वहीं चुनाव में कांग्रेस को मिली हार को स्वीकार करते हुए.

भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया पर की पोस्ट शेयर 

उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की जसमें लिखा, “जनता की अपेक्षाएं और आकांक्षाएं बड़ी हैं, जनता के विवेक का सम्मान करता हूं” बता दें कि सीएम भूपेश बघेल ने चुनाव में कांग्रेस को बड़ी जीत का दावा करते हुए उसे 75 से अधिक सीट मिलने का अनुमान जताया था. हालांकि नतीजों में यह बहुमत से काफी दूर है.

एक्स पर दी प्रतिक्रिया

सीएम बघेल ने रविवार रात एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, जनता का जनादेश हमेशा सिर आंखों पर रहा है. आज भी इस परिणाम को सिर झुकाकर स्वीकार करता हूं. इस बात का संतोष है कि 5 साल में आपसे किए हर वादे को पूरा किया, वादे से ज्यादा देने का प्रयास किया और छत्तीगढ़ महतारी की भरसक सेवा की, जनता की अपेक्षाएं और आकांक्षाएं बड़ी हैं. जनता के विवेक का सम्मान करता हूं.”

आठ मंत्रियों की हुई हार

 सीएम भूपेश बघेल ने पाटन सीट से विजय हासिल की है. उन्होंने बीजेपी के सासंद विजय बघेल को 19,723 मतों से पराजित किया है. छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में राज्य के 8 मंत्रियों की हार हो चुकी है. एक मंत्री पीछे चल रहे हैं. सीएम भूपेश बघेल और उनके मंत्रिमंडल के तीन सहयोगी चुनाव जीत गए हैं. आपको बता दें कि राज्य में बीजेपी ने 49 सीट जीत कर पूर्ण बहुमत के जादुई आंकड़े को प्राप्त कर लिया है. जो कि पांच सीटों पर आगे थे.

calender
04 December 2023, 06:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो