Chhattisgarh elections 2023: PM मोदी बिलासपुर आए और फिर झूठ बोलकर चले गए: CM भूपेश बघेल

Chhattisgarh elections 2023: इस साल छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस और भाजपा में काटें की टक्कर दिखाई दे रही है. जिसमें दोनों पार्टिया अपने हार और जीत की कयास लगाए जा रहे है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Chhattisgarh elections 2023: इस साल छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस और भाजपा में काटें की टक्कर दिखाई दे रही है. जिसमें दोनों पार्टिया अपने हार और जीत की कयास लगाए जा रहे है. साथ रैली कर जनसभा में कई घोषणा भी कर रहें हैं. अब देखना यह होगा अब सरकार किसकी बनती है. अभी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है.

 इस बीच  छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में राज्य के मुख्यमंत्री ने एक पीसी की है, इस दौरान उन्होंने कहा कि, "नगरनार की जमीन आदिवासियों और किसानों की है. जमीन एनएमडीसी को स्टील प्लांट बनाने के लिए दी गई थी. उस समय हमने विरोध किया था, लेकिन वे नहीं माने मुआवज़ा, पुनर्वास या नौकरी की पेशकश की। इसके लिए बस्तर कांग्रेस ने विरोध किया.

जब हम विपक्ष में थे, तो हमने पत्र लिखा कि उनका पुनर्वास करें और उन्हें नौकरी दें. जब हम सत्ता में आए, तो हमने एक सरकारी प्रस्ताव पारित किया कि अगर एनएमडीसी नहीं है स्टील प्लांट चलाने में सक्षम है तो राज्य सरकार उसे चलाएगी. लेकिन केंद्र सरकार इस पर सहमत नहीं हुई.''

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने आगे कहा कि, ''पीएम मोदी लगातार (यहां) आ रहे हैं... उन्होंने कहा कि उन्होंने धान के लिए 1 लाख करोड़ रुपये दिए हैं... मैं पीएम से कहना चाहूंगा कि 2014 में डबल इंजन की सरकार, और उस समय आपने कहा था कि 10 क्विंटल धान खरीदेंगे... लेकिन अगले तीन साल में धान खरीदी में लगातार कमी आई... और अब आप कह रहे हैं कि एक-एक दाना खरीदेंगे धान का...मैं पीएम से कहना चाहता हूं कि अगर आप धान का एक-एक दाना खरीदना चाहते हैं तो 3 अक्टूबर को दोबारा यहां आने से पहले आदेश दीजिए कि केंद्र सरकार धान का एक-एक दाना खरीदेगी.''

calender
01 October 2023, 10:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो