छत्तीसगढ़: बालोद जिले में दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रक और बोलेरो में भीषण भिड़ंत, शादी समारोह से लौट रहे 11 लोगों की मौत

छत्‍तीसगढ़ के बालोद जिले में धमतरी-कांकेर नेशनल हाइवे-30 पर तेज रफ्तार ट्रक और बोलरो के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में दो बच्चों और महिलाओं सहित 11 लोगों की मौत हो गई है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

घटना छत्‍तीसगढ़ के बालोद जिले से है, जहां धमतरी-कांकेर नेशनल हाइवे-30 पर तेज रफ्तार ट्रक और बोलरो के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में दो बच्चों और महिलाओं सहित 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं घायल हुई छह महीने की बच्ची को उपचार के लिए रायपुर के जिला अस्पताल भेजा गया, लेकिन बीच रास्ते में मासूम ने भी दम तोड़ दिया।

यह दुर्घटना बुधवार रात करीब 10:30 बजे बालोद जिले के जगतरा से तीन किलोमीटर पहले हुई। बोलेरो में कुल 11 लोग सवार थे, मृतकों में चार पुरुष, एक बच्चे समेत पांच महिला शामिल है। सभी मृतक धमतरी जिले के सोरम- भटगांव के निवासी बताए जा रहे हैं। इस दुर्घटना से शादी का जश्न मातम में बदल गया।

इस घटना के संबंध में पुरूर थाना प्रभारी अरुण कुमार साहू ने बताया कि सभी बोलेरो सवार एक शादी समारोह में ग्राम मारकाटोला में थे। इसके बाद वापस लौटते हुए धमतरी-कांकेर नेशनल हाइवे- 30 पर जगतरा से तीन किलोमीटर पहले कांकेर की ओर से आ रहे ट्रक और बोलेरो की आमने-सामने जबरदस्त टक्कर हो गई।

इस हादसे के बाद राहगीरों और घटनास्थल पर मौजूद लोगों की मदद से बोलेरो वाहन में फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला गया। पुलिस ने साथ ही गंभीर रूप से घायल छह महीने की बच्ची को उपचार के लिए रायपुर भेजा है, लेकिन बच्ची ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। बता दें कि मृतकों के शव को गुरुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चीरघर में रखा गया है, फिलहाल किसी भी मृतक की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर जताया दुःख -

राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जैसे ही इस हादसे की जानकारी मिली, उन्होंने देर रात इसे लेकर ट्वीट किया। मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा कि, "अभी-अभी सूचना मिली है कि बालोद जिले के पुरूर और चारमा के बीच बालोदगहन के पास शादी समारोह में जा रही बोलेरो और ट्रक के बीच टक्कर में 10 लोगों की मृत्यु हो गई है एवं एक बच्ची की हालत गंभीर है। ईश्वर दुर्घटना में दिवंगत आत्माओं को शांति एवं उनके परिवारजनों को हिम्मत दे। घायल बच्ची के स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।"

calender
04 May 2023, 10:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो