CG Elections 2023: गरियाबंद के अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र में नक्सलियों का हमला, IED ब्लास्ट में एक जवान शहीद

Chhattisgarh Elections 2023: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में नक्सलियों द्वारा IED ब्लास्ट किए जाने की खबर सामने आई है. इस हमले में ITBP (इंडो तिब्बत पुलिस बल) का एक जवान भी शहीद हो गया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Chhattisgarh Elections 2023: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में नक्सलियों द्वारा IED ब्लास्ट किए जाने की खबर सामने आई है. इस हमले में ITBP (इंडो तिब्बत पुलिस बल) का एक जवान भी शहीद हो गया है. यह हमला गरियाबंद जिले के बड़े गोबरा गांव में हुआ है. वहीं बड़े गोबरा के मतदान दल सुरक्षित है. मतदान पूरा होने के बाद वापस लौट रहा दल इसके चपेट में आ गया है. घायलों को मैनपुर के अस्पताल में लाया जा रहा है.

इस घटना को ऐसे समय में अंजाम दिया गया जब गरियाबंद जिले में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मतदान कराए गए हैं. किसी भी प्रकार के व्यवधान की आशंका को मद्देनजर रखते हुए मतदान केंद्रों में पर्याप्त सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं, लेकिन इस बीच यह घटना सामने आ रही है. इस हमले (IED विस्फोट) की पुष्टि पुलिस विभाग के अधिकारियों ने की है.

बता दें कि इस घटना में एक पुलिस अधिकारी का बयान सामने आया है. अधिकारी ने बताया है कि छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में शुक्रवार 17 नवंबर को नक्सलियों द्वारा किए गए बारूदी सुरंग में विस्फोट में मतदान दल की सुरक्षा में लगे ITBP (भारत तिब्बत सीमा पुलिस) के प्रधान आरक्षक की मौत हो गई है.

आपको बता दें कि पहले चरण में 12 नक्सल प्रभावित सीटों पर भी मतदान कराया गया था, 7 नवंबर को कराए गए मतदान के दौरान कुछ स्थानों पर सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई थी. 

calender
17 November 2023, 06:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो