MP Election: कांग्रेस ने जौरा, सुमावली समेत चार सीटों पर बदले उम्मीदवार, टिकट बंटवारे पर हंगामा

MP Election 2023: कांग्रेस ने सुमावली सीट से अजब सिंह का टिकट काटकर कुलदीप शिकरवार को टिकट दे दिया था, लेकिन बाद में बगावत से बचने के लिए पार्टी ने अजब सिंह को टिकट दे दिया.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

MP Election 2023: मध्य प्रदेश कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर हंगामा जारी है. इस बीच पार्टी ने चार उम्मीदवारों की बदली हुई लिस्ट जारी की है. कांग्रेस ने बुधवार को सुमावली, जौरा, बड़नगर और पिपरिया सीट पर अपने उम्मीदवार बदल दिए है. दरअसल, पार्टी ने सुमावली सीट से पहले अजब सिंह कुशवाहा का टिकट काटकर कुलदीप शिकरवार को उम्मीदवार बनया था. तभी से अजब सिंह के बगावती तेवर दिख रहे थे. इसके बाद पार्टी ने सुमावली से ​एक बार फिर अजब सिंह को उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

कांग्रेस की नई लिस्ट में सुमावली सीट से अजब सिंह कुशवाहा, पिपरिया (एससी) से विरेंद्र बेलवंशी, बडनगर विधानसभा से मुरली मोरवाल और जावरा से विरेंदर सिंह सोलंकी को टिकट ​देते हुए चुनावी मैदान में उतारा है. याद दिला दें कि इससे पहले भी कांग्रेस ने एमपी की तीन सीटों पर उम्मीदवार बदले थे.

दतिया से कांग्रेस ने पहले अवधेश नायक को टिकट दिया था, लेकिन बाद में राजेंद्र भारती प्रत्याशी बनाया. वहीं, पिछोर सीट से पार्टी ने अरविंद सिंह लोधी को चुनावी मैदान में उतारा है, जबकि पहले शैलेंद्र सिंह को इस सीट से उम्मीदवार बनया गया था. दरअसल, सीट बंटवारे को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस में बगावत का दौरा शुरू हो गया था. बता दें कि एमपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने सभी 230 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को ऐलान करने के बाद 25 अक्टूबर को चार सीटों पर प्रत्याशी बदल दिए हैं.

मध्य प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस ने नवरात्र के पहले दिन 17 अक्टूबर को 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. इसके दो दिन बाद 19 अक्टूबर को कांग्रेस ने 88 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी थी. साथ ही तीन उम्मीदवार भी बदले थे. बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर 17 नवंबर को मतदान किया जाएगा. वहीं, तीन सितंबर को नतीजे घोषित किए जाएगे.

calender
25 October 2023, 12:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो