Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए आ गई एक और लिस्ट, इन सीटों बदले गए प्रत्याशी

Loksabha Election: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की 9 वीं लिस्ट जारी कर दी है. इस दौरान पार्टी ने 2 राज्यों की 5 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Congress Candidate 9th List: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. इस बीच कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की 9वीं लिस्ट जारी कर दी है. इस दौरान पार्टी ने 2 राज्यों की 5 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की हैं. जिसमें कर्नाटक की तीन और राजस्थान की 3 सीट शामिल है. इस दौरान पार्टी ने कर्नाटक की बेल्लारी सीट से ई.थुकाराम, चामराजनगर से सुनील बोस  और चिकबल्लपुर से रक्षा रमैया को उम्मीदवार बनाया है.

वहीं राजस्थान की भीलवाड़ा सीट से सीपी जोशी को टिकट दिया है. इससे पहले इस सीट पर डॉ दामोदर गर्जर को उम्मीदवार बनाया गया था. इसके अलावा पार्टी ने राजसमंद सीट से डॉ.दामोदर गुर्जर को अपना प्रत्याशी बनाया है. इससे पहले इस सीट से सुदर्शन रावत को टिकट दिया गया था.

कांग्रेस ने 9वीं लिस्ट में इन लोगों को दिया मौका 

congress candidate list
 

 27 मार्च  को जारी की थी 8वीं लिस्ट 

कांग्रेस ने बीते दिन  27 मार्च को उम्मीदवारों की 8वीं  लिस्ट जारी की थी. जिसमें पार्टी ने 4 राज्यों की 14 सीट पर उम्मीदवारों का एलान किया था. जिसमें पार्टी ने मध्य प्रदेश की गुना सीट से राव यादवेंद्र सिंह को टिकट दिया है, जबकि मध्य प्रदेश की विदिशा सीट से प्रताप भानु शर्मा को उम्मीदवार घोषित किया था. वहीं पार्टी ने सीतापुर सीट से नकुल दुबे और गाजियाबाद सीट से डॉली शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया था. 

कांग्रेस ने अबतक 215  उम्मीदवारों को दिया टिकट 

कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर 210 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम एलान कर दिया है. इस दौरान पहली सूची में पार्टी ने 39, दूसरी सूची में 43, तीसरी सूची में 56 उम्मीदवार घोषित किए थे. जबकि चौथी सूची में 45, पांचवीं सूची में 3,  छठी सूची में 5, सातवीं सूची में 5, आठवीं सूची में 14 और आज जारी की गई 9वीं सूची में 5  उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है.

calender
29 March 2024, 10:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो