TMC ने जारी किए 2 विधानसभा उपचुनावों के लिए अपने उम्मीदवार, एक्ट्रेस सयंतिका बनर्जी को दिया मौका

TMC Candidates: इस दौरान तृण मूल कांग्रेस (TMC) ने भगवानगोला सीट से रेयात हुसैन और बारानगर से अभिनेत्री सयंतिका बनर्जी को टिकट दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

By Election: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के बीच हलचल जारी है. इस दौरान चुनाव आयोग की तरफ से तारीखों का भी एलान किया जा चुका है. ऐसे में इस बार पश्चिम बंगाल में  लोकसभा चुनाव 2024 के साथ ही दो विधानसभा सीटों भगवानगोला और बारानगर में उपचुनाव होंगे. इस बीच तृण मूल कांग्रेस ने दोनों ही सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. इस दौरान पार्टी ने भगवानगोला से रेयात हुसैन और बारानगर से अभिनेत्री सयंतिका बनर्जी को टिकट दिया है. 

बता दें, कि हाल ही में सयंतिका बनर्जी ने लोकसभा में टिकट ना मिलने पर सार्वजनिक तौर पर नाराजगी जाहिर की थी. उन्होंने कहा था कि वह टीएमसी के साथ रहेंगी. वहीं उन्हें संगठन के लिए काम करते भी देखा गया और उन्होंने पार्टी के कई कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया. 

जानिए कौन हैं सयंतिका बनर्जी?

सयंतिका बनर्जी 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी में शामिल हुई थीं. वह बंगाली सिनेमा में अपने काम के लिए जानी जाती हैं. फिल्मों में अपने शानदार किरदार के साथ-साथ अपने डांस के लिए भी जानी जाती है. बता दें कि 2012 में उन्होंने बंगाली फिल्म आवारा में काम किया था, जिसे व्यावसायिक रूप से बेहद सफलता मिली थी. सयंतिका बनर्जी ने अपने करियर की शुरुआत डांसिंग रियलिटी शो नाच डूम मचा ले से की थी. फिर उन्होंने टारगेट, हैंगओवर जैसी कई फिल्मों में काम किया.

कब होंगे इन दोनों सीटों पर उपचुनाव?

भगवानगोला विधानसभा सीट पर उपचुनाव 7 मई को होगा, जबकि बारानगर में उपचुनाव के लिए 1 जून को मतदान डाले जाएंगे. बता दें कि इन दोनों सीटों पर उप चुनाव कराए जाने का कारण  बारानगर विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक तापस रॉय ने अपने पद और टीएमसी से इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे, इस कारण से इस सीट पर उपचुनाव कराए जा रहे हैं.भाजपा ने तापस रॉय को कोलकाता उत्तर से लोकसभा चुनाव में टिकट दिया. वहीं, भगवानगोला सीट पिछले दिनों टीएमसी विधायक इदरीस अली के निधन के कारण खाली हो गई थी. इसलिए वहां उपचुनाव कराए जा रहें है.

calender
29 March 2024, 09:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो