Covid Cases in India : फिर से आ रहा है कोरोना वायरस का कहर, 24 घंटों में देश में आए 56 नए मामले

Covid Cases in India : भारत में कोरोना वायरस पिछले कुछ महीनों से थमा हुआ था, लेकिन अब देश में कोहराम मचाना शुरू कर दिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 24 घंटों में 56 कोरोना वायरस के नए मामले देखे गए हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • एक बार फिर से कोरोना वायरस भारत में रहने वाले लोगों को डरा रहा है.

Covid Cases in India : एक बार फिर से कोरोना वायरस भारत में रहने वाले लोगों को डरा रहा है. ऐसे में लोगों के मन में डर बैठ गया है. पिछले कई महीनों से वायरस के मामलों में रुकावट देखी गई थी, लेकिन फिर से दुनिया में आंतक मचाने कोरोना वायरस आ चुका है. जिसके बाद कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में देश में 56 नए मामले सामने आए हैं जो कि कोरोना वायरस के शिकार हो चुके हैं.

56 नए मामले केवल 24 घंटों में सामने आए हैं. इससे पहले भी कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी  गई है. वहीं एक्टिव मामले 440 दर्ज किए गए हैं. सुबह के आंकड़ो के अनुसार कोरोना से मरने वालों की संख्या 5 करोड़ 32 लाख दर्ज की गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी 

कोरोना वायरस दुनिया में फिर से एक बार पैर पसार रहा है. ऐसे में लोगों के मन में डर पैदा हो गया है.लोग एक- दूसरे के सपर्क में आने से डर रहे हैं. लगातार बढ़ते मामलों को देखकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कोरोना के मामले में ताजा अपडेट जारी किया. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार , पिछले 24 घंटों में देश में 56 नए मामले सामने आए हैं जिसने लोगों को हिल्ला कर रख दिया है. इसके अलावा एक्टिव मामलों की संख्या 440 दर्ज की गई है.

साल 2019 में पूरी दुनिया में फैली महामारी 

साल 2019 में कोरोना वायरस ने अपना इतना आंतक फैलाया था , पूरी दुनिया इसकी चपेट में आ गई और करोड़ों की संख्या में लोगों की मौतें हो गईं साथ ही भारी संख्या में लोग अस्पताल में भर्ती थे दो साल पहले शुरु हुआ कोरोना वायरस का कहर आज तक लोगों के मन में बैठा हुआ है.

इस महामारी ने लगभग पूरी दुनिया को ही अपने चपेट में ले लिया था. 2020 और 2021 को दौरान भारत समेत कई देशों में कोरोना संक्रमण और इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा था. इस वायरस को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन करोना वायरस को महामारी के नाम से घोषित कर चुका है.

calender
01 October 2023, 02:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो