Swachh Bharat Mission : पीएम मोदी ने स्वच्छता अभियान के तहत किया श्रमदान, सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

PM Modi : पीएम मोदी ने एक्स पर एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में वह 75 डे हार्ड चैलेंज पूरा करने वाले हरियाणा के अंकित बैयनपुरिया के साथ नजर आ रहे हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

PM Modi News : केंद्र सरकार देश भर में स्वच्छता अभियान चला रही है. साल 2014 में गांधी जयंती के दिन इस अभियान की शुरुआत की गई थी. जिसका उद्देश्य भारत को कूड़े से छुटकारा दिलाना है और सफाई करने के लिए लोगों को प्रेरित करना है. इस बीच रविवार 1 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान पर एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में पीएम मोदी हरियाणा के अंअंकित बैयनपुरिया के साथ झाड़ू लगाते नजर आ रहे हैं.

पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो

पीएम मोदी ने एक्स पर एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में वह 75 डे हार्ड चैलेंज पूरा करने वाले हरियाणा के अंकित बैयनपुरिया के साथ नजर आ रहे हैं. दोनों को वीडियो में सफाई करते और झा़ड़ू लगाते देखा जा सकता है. पीएम मोदी का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. पीएम मोदी ने पोस्ट में लिखा कि जब देश स्वच्छता पर ध्यान दे रहा है, तो इस मौके पर मैंने और अंकित बैयनपुरिया ने भी ऐसा ही किया. सफाई के अलावा हमने इसमें फिटनेस और खुशहाली को भी शामिल किया है. उनके इस वीडियो पर एक लाख से अधिक व्यूज आ चुके हैं.

क्या है स्वच्छ भारत अभियान

2 अक्टूबर, 2014 को गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत हुई थी. इस मिशन के तहत लोगों से अपने आस-पास के इलाकों में सफाई रखने को कहा जाता है. लोगों से अपील की जाती है कि गंदगी न फैलने दें इससे कई बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ जाता है. साथ ही पर्यावरण भी दूषित होता है. हर साल गांधी जयंती पर स्वच्छता अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. इस कार्यक्रम में लोग बड़ी संख्या में शामिल होते हैं और देश को साफ रखने में अपना योगदान देते हैं.

calender
01 October 2023, 01:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो