डार्कनेट के ड्रग्स गैंग का भंडाफोड़, 15,000 LSD ड्रग जब्त, 6 गिरफ्तार

NCB ने देश भर में डार्क वेब के जरिए संचालित किए जा रहे मादक पदार्थों की तस्करी के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि "हमने दो मामलों में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है और 15,000 एलएसडी ड्रग की जब्ती की है"

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCP) ने अब तक की सबसे खतरनाक ड्रग्स की तस्करी करने वाले एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है। NCB ने 15,000 LSD ड्रग्स जब्त किया है जो व्यावसायिक मात्रा का 2.5 गुना है। इसकी व्यावसायकि मात्रा 1 ग्राम है। LSD ड्रग्स बहुत खतरनाक है। मिली जानकारी के अनुसार आज 6 जून दिन मंगलवार को छापेमारी कर हजारों करोड़ की नशीली दवा लीसजिर्क एसिड डाईएथिलेमाइड LSD बरामद की है। 

NCB ने देश भर में डार्क वेब के जरिए संचालित किए जा रहे मादक पदार्थों की तस्करी के एक गिरोह का भंडाफोड़ करने के साथ ही LSD की अब तक की सबसे बड़ी खेप जब्त करने और 6 लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। बताया जा रहा है कि ये जो गिरफ्तार लोग छात्र और युवा हैं।

NCB उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि "हमने दो मामलों में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है और 15,000 एलएसडी ड्रग की जब्ती की है, जो व्यावसायिक मात्रा का 2.5 गुना है। इसकी व्यावसायिक मात्रा .1 ग्राम है। यह एक सिंथेटिक दवा है और बहुत खतरनाक है। यह पिछले 2 दशकों में सबसे बड़ी जब्ती है।

इसका नेटवर्क कहा- कहा फैला है

NCB उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि ये एक बड़ा नेटवर्क था जिसके तार पोलैंड, नीदरलैंड, USA से होते हुए भारत के विभिन्न राज्य जैसे दिल्ली-NCR, राजस्थान, महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश आदि में फैले हुए थे। इसमें अधिकतर लोग शिक्षित युवक हैं और उपभोक्ता युवा वर्ग के छात्र हैं।

यह व्यवासायिक मात्रा में LSD बेचने का एक बड़ा नेटवर्क था जो पोलैंड, नेदरलैंड और USA जैसे देशों से मंगाकर भारत में इसकी सप्लाई करता था। ये सोशल मीडिया के ज़रिए लोगों से जुड़ते थे और UPI के माध्यम से पैसे लेते थे। 15,000 ब्लॉट्स लगभग 2.5 हज़ार गुना व्यवसायिक मात्रा पकड़ी गई है।
 

calender
06 June 2023, 05:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो