NIA ने KTF फंडिंग मामले में पंजाब और हरियाणा में छापेमारी की

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मंगलवार को प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) से जुड़े एक मामले में पंजाब और हरियाणा में 10 स्थानों पर छापेमारी की.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मंगलवार को प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) से जुड़े एक मामले में पंजाब और हरियाणा में 10 स्थानों पर छापेमारी की। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) के लिए पैसे जुटाने और सीमा पार से इसके लिए हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक की तस्करी करने की आपराधिक साजिश के संबंध में आज पंजाब में 9 और हरियाणा में एक स्थान पर तलाशी ली। NIA ने पिछले साल 20 अगस्त को भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) के लिए पैसे जुटाने की आपराधिक साजिश के संबंध में आज पंजाब में 9 और हरियाणा में एक स्थान पर तलाशी ली।

NIA  ने पिछले साल 20 अगस्त को भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम 1967 की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। इसी मामले में NIA ने कनाडा स्थित सूचीबद्ध आतंकवादी अर्श ढल्ला के दो ‘वांटेड’ करीबी सहयोगियों को इस साल 19 मई को फिलीपींस के मनीला से इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) पर पहुंचने के तुरंत बाद गिरफ्तार किया था।

calender
06 June 2023, 01:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो