बृजभूषण सिंह के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, करीबियों और नौकरों से की पूछताछ, फोन भी किए चेक

Brij Bhushan Singh: दिल्ली पुलिस पहले भी इस मामले को लेकर गोंडा में लोगों का बयान रिकॉर्ड किया था। वह देश के साथ विदेश में भी कुश्ती प्रतियोगिता के दौरान सांसद पर लगे गंभीर आरोपों की जांच में जुटी है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद पर रहे बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पिछ्ले लंबे समय से पहलवानों का प्रदर्शन जारी है।

Lucknow: भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के घर दिल्ली पुलिस पहुंची। सोमवार को दिल्ली पुलिस की टीम पहले लखनऊ और फिर गोंडा में बृजभूषण के आवास पर पहुंची। दिल्ली पुलिस की टीम ने दोनों ही जगहों पर घर में काम करने वाले लोगों के बयान को दर्ज किया। साथ ही उनका नाम-पता नोट किया गया। जिसमें बीजेपी के सांसद के ड्राइवर, नौकर और बाकी कर्मचारी भी मौजूद है।

इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने करीब 15 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की लेकिन दिल्ली पुलिस ने यहां बृजभूषण से किसी भी तरह की कोई भी पूछताछ नहीं की। बृजभूषण शरण सिंह के बयान दिल्ली पुलिस ने पहले ही दर्ज कर लिए थे।

बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद पर रहे बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पिछ्ले लंबे समय से पहलवानों का प्रदर्शन जारी है।जो कि यौन उत्पीड़न और तमाम तरह के आरोपों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए है, लेकिन अभी तक गिरफ्तारी नहीं की गई है।

जिसके चलते दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवान धरने पर बैठ गए हैं। महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले की जांच करने दिल्ली पुलिस की एसआईटी यूपी पहुंच चुकी है।

आरोपों की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने इस मामले को लेकर पहले भी लोगों का बयान दर्ज किया था।जिसमें दिल्ली पुलिस देश के साथ विदेश में भी कुश्ती प्रतियोगिता के दौरान बीजेपी सांसद पर लगे गंभीर आरोपों की जांच कर रही है।

दिल्ली पुलिस लंबे समय से इस मामले की जांच में जुटी है। जिसके चलते पहलवान लगातार सवाल उठा रहे हैं लोगों का कहना है कि गंभीर आरोपों के बाद भी भाजपा सासंद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है।

वही दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही है।ऐसे में लोगों के लगातार पुलिस की टीम पर सवाल बने हुए हैं।

calender
06 June 2023, 10:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो