Delhi: आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल सीबीआई ऑफिस पहुंचे

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जो प्रश्न पूछेंगे हम उसका जवाब देंगे। भाजपा के लोग तो कह रहे हैं, भाजपा वाले सीबीआई को कंट्रोल करते हैं।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • सीबीआई मुख्यालय पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल
  • आप कार्यकर्ताओं ने कश्मीरी गेट पर किया धरना प्रदर्शन

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई मुख्यालय पहुंच गए है। सीबीआई ऑफिस जाने से पहले सीएम केजरीवाल ने कहा कि "दिल्ली में चौतरफा विकास होने लगा जिसे देश के लोगों ने 75 सालों में नहीं देखा था। दिल्ली को देखकर लोगों का लगा कि भारत का विकास हो सकता है। कुछ राष्ट्र विरोधी ताकतें नहीं चाहती कि भारत की तरक्की हो। उन्हीं राष्ट्र विरोधी ताकतों से कहूंगा की अब भारत नहीं रुकेगा। तुम्हारी इन गीदड़-भभकी से भारत नहीं रुकेगा।"

इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। सीएम मान ने कहा कि "इन्होंने (बीजेपी) देखा कि केजरीवाल कर्नाटक भी जा रहे हैं, मध्य प्रदेश भी जा रहे हैं, छत्तीसगढ़ भी हो आए। गुजरात में भी इनके लिए मुश्किल खड़ी कर दी यह सब देखकर आज उन्होंने अरविंद केजरीवाल को बुला लिया।" भगवंत मान ने कहा कि 'दो शाह बैठे हैं एक अमित शाह और एक तानाशाह वे हर दिन फरमान जारी करते हैं।' 

आप कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पीरा गढ़ी में सीएम अरविंद केजरीवाल को सीबीआई द्वारा आबकारी नीति से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए बुलाए जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इससे पहले आप कार्यकर्ताओं ने कश्मीरी गेट पर धरना प्रदर्शन किया। इस बीच आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि "जो मामला है यह देश के सामने शिक्षा, स्वास्थ्य को लेकर जो मॉडल चलाने का अरविंद केजरीवाल ने काम किया है उसके ख़िलाफ है।" संजय सिंह ने कहा कि सीएम केजरीवाल झूकेगा नहीं लड़ता रहेगा।

बीजेपी का पतन आप करेंगीः राघव चड्ढा

आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि 'जिस प्रकार से कंस को पता था कि भगवान श्री कृष्ण ही उनका अंत करेंगे और इसलिए कंस ने हर संभव प्रयास किया। षडयंत्र रचा कि श्री कृष्ण को हानि पहुंचाई जाए लेकिन उनका बाल भी बांका नहीं कर पाए। उसी प्रकार आज बीजेपी जानती है कि उनका पतन आप के हाथों होगा।"

अत्यचार का अंत होगा: गोपाल राय

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि "सारा षड्यंत्र गिरफ़्तार करने के लिए हो रहा है। जिस तरह से केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री तानाशाही रवैया पर उतारू हैं और जिस तरह से अरविंद केजरीवाल को सीबीआई द्वारा बुलाया गया है वह दिखा रहा है कि वह किसी भी कीमत पर अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी तोड़ना चाहते हैं।" गोपला राय ने कहा कि हर अत्याचार का अंत होता है और इनका भी होगा। 

बीजेपी कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया। इस बीच दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि "अरविंद केजरीवाल बताएं कि जब पाकिस्तान पर आक्रमण हुआ तब किसने सेना पर उंगली उठाई? जिनके साथ अरविंद केजरीवाल खड़े हैं वह राष्ट्र विरोधी हैं।"

बीजेपी ने सीएम केजरीवाल पर लगाए आरोप 

सीबीआई द्वारा आबकारी नीति मामले में पूछताछ पर बुलाए जाने को लेकर बीजेपी ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाए है। बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि "अरविंद केजरीवाल को लगता है कि दस्ताने पहनकर भ्रष्टाचार करने से शायद भ्रष्टाचार पता नहीं चलता। मैंने दस्ताने पहन रखे हैं और मौका-ए-वारदात पर उंगलियों के निशान नहीं छोड़े उससे यह साबित नहीं होता कि मैंने जुर्म नहीं किया।" बीजेपी नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि 'अरविंद केजरीवाल जी आपने मनीष सिसोदिया के दस्ताने पहनकर भ्रष्टाचार किया।' 

calender
16 April 2023, 01:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो