Delhi Weather : राजधानी दिल्ली में आज छाया घना कोहरा, मौसम विभाग ने किया बारिश का अलर्ट जारी

Delhi Weather : देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों लोग घने कोहरे से काफी पेरशान हैं. लगातार वहां का तापमान कभी बढ़ रहा है तो गिर रहा है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • 9 जनवरी को बारिश का अलर्ट जारी. 
  • 11 और 12 जनवरी को मौसम फिर से साफ रहेगा .

Delhi Weather: दिल्ली में रविवार को घना कोहरा छाया तो वहीं सोमवार यानी आज भी लोगों को घने कोहरे का सामना करना पड़ा है. मौसम विभाग ने बताया है की आने वाले दिनों में कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है. मंगलवार को हल्की बारिश होने की चेतावनी है.

15.3 तक रहा तापमान 

रविवार सुबह हल्का कोहरा रहा, दिन में सूरज निकला, लेकिन धूप बहुत तेज नहीं निकली थी न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. दिल्ली का जाफरपुर इलाका रविवार को सबसे ठंडा रहा, यहां का अधिकतम तापमान 15.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

9 जनवरी को बारिश का अलर्ट जारी 

सोमवार यानी आज देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश तक बादल छाए रहेंगे. सुबह के समय हल्का से मध्यम कोहरा छा सकता है. इस दौरान अधिकतम तापमान 19 डिग्री और न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. दिल्ली में पूरे सप्ताह सुबह के समय हल्का कोहरा का असर रहेगा. 9 जनवरी को हल्की बारिश भी देखी जा सकती है.

हिमाचल में येलो अलर्ट जारी 

हिमाचल में पश्चिमी विक्षोभ के चलते एक बार फिर मौसम में बदलाव के आसार हैं. सोमवार को पूरे प्रदेश में धुंध का येलो अलर्ट जारी हुआ है. मंगलवार को प्रदेश भर में और बुधवार को मध्य उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है 11 और 12 जनवरी को मौसम फिर से साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी. प्रदेश में कड़ाके की ठंड से लोग कांपते हुए नजर आ रहे हैं. हिमाचल में बर्फबारी होने के कारण लोगों को गेहूं, मटर और सेब की फसल को नुकसान हो रहा है.

calender
08 January 2024, 06:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो