Delhi Weather: खराब हवा के बाद अब झुलसती गर्मी करेगी दिल्ली वासियों को परेशान, मौसम विभाग ने दिया ताजा अपडेट

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली में अब गर्मी का पारा बढ़ने वाला है. गर्माहट के एहसास के बीच बुधवार को दिल्ली में इस साल का सबसे गर्म दिन रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक बीते दिन अधिकतम तापमान 33 डिग्री पार कर गया. कहा जा रहा है कि होली पर और गर्मी बढ़ेगी.

JBT Desk
JBT Desk

Delhi Weather: देश की राजधानी दिल्ली में लगातार तापमान का पारा बढ़ता जा रहा है. बुधवार को दिल्ली में इस साल यानी 2024 का सबसे गर्म दिन रहा है. मौसम विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक बीते दिन तापमान 33 डिग्री के पार था.  वहीं ताजा रिपोर्ट के मुताबिक होली पर और गर्मी बढ़ने का अनुमान है. इस दौरान अधिकतम तापमान 34 डिग्री रह सकती है वहीं न्यूनतम तापमान 16 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है.

होली के दिन आसमान साफ रहेगा लेकिन धूप तेज होने के चलते लोगों को गर्मी का एहसास होगा. मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार अगले कुछ दिनों तक दिल्ली के तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है.

20 मार्च रहा साल का सबसे गर्म दिन

राजधानी दिल्ली में बुधवार 20 मार्च का दिन सबसे गर्म रहा. मौसम विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान दिल्ली-एनसीआर का तापमान 33.6 डिग्री दर्ज किया गया है जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है. वहीं न्यूनतम तापमान 13.7 डिग्री दर्ज किया गया है जो सामान्य से 3 डिग्री कम था. हवा की नमी की बात करे तो इसका स्तर 89 से 26 प्रतिशत रहा. बुधवार के दिन दिल्ली का सबसे गर्म इलाका पीतमपुरा रहा है. यहां अधिकतम तापमान 34.6 और न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

आज यानी गुरुवार को सुबह में मौसम ठंडा रहेगा. आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान 32 डिग्री रह सकते हैं वहीं न्यूनतम तापमान 15 डिग्री तक रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार शुक्रवार से राजधानी दिल्ली के तापमान में बढ़ोतरी होगी वहीं सोमवार से न्यूनतम तापमान 16 डिग्री से ज्यादा हो जाएगा. IMD के रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में अगले 6 दिनों तक आसमान सा रहेगा. इस दौरान 8012 किमी के रफ्तार से हवा बहने का अनुमान है.

खराब हवा बढ़ा रही दिल्ली वासियों की परेशानी

आपको बता दें कि दिल्ली लगातार चौथी बार दुनिया की सबसे प्रदूषित शहर के रूप में दर्ज हुई है. राजधानी दिल्ली में हवा धीमी रफ्तार के चलते बुधवार को भी वायु प्रदूषण बेहद खराब श्रेणी में रहा. दिल्ली का एक्यूआई 229 दर्ज किया गया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन तक दिल्ली में वायु प्रदूषण इसी श्रेणी में रह सकता है. हालांकि सोमवार को कमी आ सकती है.

calender
21 March 2024, 07:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो