Delhi News: शकरपुर इलाके की रिहायशी कॉलोनी में लगी भयंकर आग, लोगों ने छलांग लगाकर बचाई जान... 1 की मौत

पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में कल रात एक आवासीय इमारत में आग लगने से एक महिला की मौत हो गई.

Sachin
Sachin

Delhi News: पूर्वी दिल्ली की शकरपुर इलाके में सोमवार की देर रात चार मंजिला रिहायशी इलाके में आग लगने से एक महिला की मौत हो गई. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने 26 लोग बचा लिया. इसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद अग्निशमन की 8 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया. फिलहाल आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है. 

दमकल कर्मियों ने 26 लोगों की जान बचाई 

जानकारी के मुताबिक, शकरपुर इलाके में एक रिहायशी इमारत में भयंकर आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड ने 26 लोगों के अलावा 2 कुत्तों की भी जान बचाई. जबकि इस घटना में एक महिला की मौत हो गई है, मृतका की पहचान 40 वर्षीय अनीता के रूप में हुई है. इस दौरान इमारत से कई लोगों ने छलांग लगाकर अपनी जान बचाई. इसी बीच दमकल कर्मियों ने खिड़की पर सीढ़ी लगाकर लोगों की एक-एक करके जान बचाई. बिल्डिंग में खड़े कई वाहन आग की चपेट में आने से खाक हो गए. 

पांच लोगों ने बालकनी से कूदकर बचाई अपनी जान 

आग लगने के बाद अधिकारियों ने इस घटना पर विस्तार से कहा कि 200 गज वाले इस रिहायशी इमारत में आग लगने से कई वाहन आग की चपेट में आने से खाक हो गए. देर रात आग लगने के बाद 31 लोग फंस गए थे, जिनमें से 26 लोगों को दमकलकर्मियों ने बचाया और पांच लोग बालकनी से कूदकर अपनी जान बचाई. यहां पर घायल लोगों को फायर ब्रिगेड वालों ने लाल बहादुर शास्त्री और हेडगेवार अस्पताल में भर्ती करना पड़ा. जहां दमकल कर्मियों द्वारा लोगों की बचाई जान में से एक महिला को मृत घोषित कर दिया. 

calender
14 November 2023, 11:47 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो