Delhi AQI Today: बारिश के बाद वायु प्रदूषण में आई कमी, दिल्ली में गिरा तापमान, ठंड बढ़ाएगी टेंशन

Delhi AQI Today: दिल्ली में आज सुबह से कोहरा दिखाई दिया, बीती रात हुई बारिश ने राजधानी के वायु प्रदूषण में कमी लाई है. लेकिन इसके साथ ही कुछ देर की बूंदाबांदी ने ठंड बढ़ा दी है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Delhi AQI Today: सोमवार को दिल्ली में वायु गुणवत्ता का स्तर 500 के पार पहुंच गया था, लेकिन बीते दिन हुई बारिश से दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर थोड़ा कम हुआ है. राजधानी में सोमवार को पूरे दिन आसमान में बादल छाये रहे. दिन बीतने के साथ ही दिल्ली में बारिश हुई, जिससे प्रदूषण में थोड़ी कमी दर्ज की गई. बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में ठंड बढ़ गई है. 

400 पहुंची वायु गुणवत्ता 

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली की हवा में सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. राजधानी का AQI 500 के पार पहुंच गया था. आनंद विहार में एक्यूआई 380, आरके पुरम में 370, पंजाबी बाग में 390 और आईटीओ में 360 दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले कुछ दिनों तक दिल्ली-एनसीआर की हवा में प्रदूषण कम होगा. इसके साथ ही ठंडक में भी बढ़ोतरी होगी. 

दिल्ली में ठंड की दस्तक

आमतौर पर दिल्ली की सर्दी और गर्मी दोनों ही मशहूर होती हैं, जब गर्मी होती है तो धूप ऐसी कि स्किन को जला दे. और अगर बात करें सर्दी की तो दो महीने यहां इतनी कड़कड़ाती सर्दी होती है कि लोगों के लिए ये आफत बन जाती है. दिल्ली के लोगों के लिए अब चिलचिलाती धूप वाले दिन चले गए हैं. बीते दिन हुई बारिश से ये बात पक्की हो गई है. बारिश के बाद से ही सर्द हवाएं और ठंडक बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में बुधवार से ठंड बढ़ जाएगी. राजधानी के तापमान की बात करें तो ये दस डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. 
 
तापमान में आई गिरावट

दिल्ली का अधिकतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम है. न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है. मुंगेशपुर में अधिकतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस और मयूर विहार में 22.1 डिग्री सेल्सियस रहा. सबसे ज्यादा बारिश पालम में 1.8 मिमी और आया नगर में 0.6 मिमी हुई. इसके अलावा लोधी रोड, आईटीओ समेत कई इलाकों में हल्की बारिश हुई.

calender
28 November 2023, 07:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो