Arvind Kejriwal ED Summon: ईडी ने चौथी बार अरविंद केजरीवाल को भेजा समन, इस दिन होगी पूछताछ

Arvind Kejriwal ED Summon: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शनिवार को चौथी बार समन जारी किया है. ED ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 18 जनवरी को दफ्तर में शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Arvind Kejriwal ED Summon: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शनिवार को चौथी बार समन जारी किया है. ED ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 18 जनवरी को दफ्तर में शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है. अब देखना यह होगा कि आप के राष्ट्रीय संयोजक चौथी बार पूछताछ में शामिल होंगे या नहीं. 

अरविंद केजरीवाल को तीसरा समन 3 जनवरी के लिए भेजा गया था. ED ने नोटिस जारी कर पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा था मगर केजरीवाल ने इग्नोर कर दिया था. प्रवर्तन निदेशालय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से दिल्ली शराब घोटाला केस के मामले में पूछताछ करना चाहता है. अरविंद केजरीवाल को अब तक तीन समन भेजे जा चुके है. उन्होंने आरोप लगाया है कि ED का नोटिस गैर कानूनी है. 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि, "उन्हें जाना चाहिए. कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को जब भी ईडी ने समन किया तो वे गए. उन्हें भी जाना चाहिए और अपनी बात सामने रखनी चाहिए."

क्या है पूरा मामला

दिल्ली शराब घोटाला 2021-22 में आबकारी नीति से संबंधित है. उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इसे लागू किए जाने के संबंध में CBI  जांच की सिफारिश की थी जिसके तुरंत बाद 2022 में आप सरकार ने इसे रद्द कर दिया था. इस मामले में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह फिलहाल जेल में हैं.

मनीष सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था और बाद में उन्होंने दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार में उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. वहीं, दिल्ली शराब घोटाला केस में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय सिंह को चार अक्टूबर को गिरफ्तार किया था.

calender
13 January 2024, 11:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो