राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए संजय सिंह, स्वाति मालीवाल और एन डी गुप्ता

निर्विरोध चुने जाने के बाद आप के राज्यसभा उम्मीदवार संजय सिंह, स्वाति मालीवाल और एनडी गुप्ता ने रिटर्निंग ऑफिसर आशीष कुंद्रा से अपना प्रमाण पत्र प्राप्त किया.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के तीन उम्मीदवारों को राज्यसभा जाना तय हो चुका है. जिसके लिए राज्यसभा सीटों पर आप ने म्मीदवार संजय सिंह, स्वाति मालीवाल और एनडी गुप्ता निर्विरोध चुन लिए गए हैं. निर्विरोध चुने जाने के बाद आप के राज्यसभा उम्मीदवार संजय सिंह, स्वाति मालीवाल और एनडी गुप्ता ने रिटर्निंग ऑफिसर आशीष कुंद्रा से अपना प्रमाण पत्र प्राप्त किया.

शुक्रवार को नतीजों का ऐलान आधिकारिक रूप से जारी किया गया. इससे पहले नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 9 जनवरी थी जबकि नामांकन पत्रों की छंटनी 10 जनवरी को की गई. नामांकन  वापस लेने की आखिरी तारीख 12 जनवरी थी.

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, एन डी गुप्ता और सुशील कुमार गुप्ता का 6 साल का कार्यकाल 27 जनवरी को समाप्त हो रहा है. आप ने संजय सिंह और एनडी गुप्ता को दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से नामित किया था, जबकि उसने दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष मालीवाल को सुशील गुप्ता के स्थान पर नामित किया गया था.

AAP ने संजय सिंह और एनडी गुप्ता को दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से नामांकित किया है, जबकि स्वाति मालीवाल, जो दिल्ली महिला आयोग (DCW) की पूर्व अध्यक्ष थीं, को पहली बार राज्यसभा भेजा गया है. स्वाति मालीवाल सुशील गुप्ता की जगह ले रही हैं. राज्यसभा सांसद चुने जाने के बाद स्वाति मालीवाल ने कहा कि वह अपने कर्तव्यों को सच्ची निष्ठा और ईमानदारी से निभाएंगी.

स्वाति मालीवाल ने कहा, "आज एक नई जिम्मेदारी शुरू हो रही है. हजारों महिलाएं उनका हौसला बढ़ाने के लिए आईं. मैं दिल्ली के सभी लोगों को विश्वास दिलाती हूं कि मैं सच्ची निष्ठा और ईमानदारी से आपकी सेवा करूंगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आभार."

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह फिलहाल जेल में हैं. वह उत्पाद शुल्क नीति मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी हैं और उन्हें 4 अक्टूबर, 2023 को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किया गया था.

calender
12 January 2024, 04:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो