AAP को बड़ी राहत: 'केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई को राजी हुआ सुप्रीम कोर्ट'

Delhi Excise Policy Case: भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने बुधवार को कहा कि वह केजरीवाल की याचिका पर विचार करने के अनुरोध पर "तुरंत" विचार करेंगे. बता दें कि केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी.

JBT Desk
JBT Desk

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली शराब नीति घोटाले में गिरफ्तार हुए सीएम केजरीवाल इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद है. हाल ही में उन्होंने अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. इस बीच खबर आई है कि, सोमवार को उनकी याचिका पर सुनवाई होगी. बार एंड बेंच की रिपोर्ट के अनुसार, शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार (15 अप्रैल) को सुनवाई करने वाला है.

न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की शीर्ष अदालत की पीठ केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करेगी. मुख्यमंत्री के लिए एक महत्वपूर्ण झटके में, दिल्ली उच्च न्यायालय ने 9 अप्रैल को मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी गिरफ्तारी को बरकरार रखा, जिसमें कहा गया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पास "बहुत कम विकल्प" थे क्योंकि उन्होंने बार-बार समन की अनदेखी की और इसमें भाग लेने से इनकार कर दिया.

हाई कोर्ट से झटके मिलने के बाद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी की चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. उन्होंने स्पेशल लीव पिटिशन दायर करके मामले पर तत्काल सुनवाई की मांग की थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा करने इनकार कर दिया था.

दरअसल,  केजरीवाल ने बुधवार को याचिका दायर की थी लेकिन उसके बाद ईद और शुक्रवार को स्थानीय अवकाश और फिर शनिवार रविवार की छुट्टी की वजह से सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका पर तत्काल सुनवाई करने से इनकार कर दिया था.

calender
13 April 2024, 01:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो