G20 Summit 2023: जहां रूके UAE के प्रेसिडेंट, उस होटल में घुसी बाइडन के काफिले की कार... प्रोटोकॉल से हटा ड्राइवर

भारतीय सुरक्षाकर्मियों के द्वारा ड्राइवर से पूछताछ की गई तो उसने बताया की आईटीसी मौर्या होटल में 9:30 बजे पहुंचना था, यहां पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन रूके हुए थे.

Akshay Singh
Akshay Singh

Joe Biden: दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन में दुनियाभर के ताकतवर देशों प्रतिनिधिय इकट्ठा हो रहे हैं. उनके ठहरने की व्यवस्था भी शानदार होटलों में की गई है, साथ ही सुरक्षा को लेकर भी कड़े इंतजाम किए गए हैं. लेकिन इसके बावजूद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के काफिले की कार फाइव स्टार होटल में घुस गई. खास बात यह थी कि उस होटल में यूएई के प्रेसिडेंट रूके हुए थे. कार जब होटल में घुसी तो भारतीय सुरक्षाकर्मियों ने मैसेज को तुरंत फ्लैश किया और इसको बाहर निकाला गया. 

ड्राइवर से की गई पूछताछ 

भारतीय सुरक्षाकर्मियों के द्वारा ड्राइवर से पूछताछ की गई तो उसने बताया की आईटीसी मौर्या होटल में 9:30 बजे पहुंचना था, यहां पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन रूके हुए थे. लेकिन उसने रात 8 बजे अपने एक पुराने ग्राहक को लोदी रोड से पिकअप करके ताज होटल पहुंच गया. ड्राइवर का कहना है कि उसको प्रोटोकॉल के बारे में पता नहीं था, इसलिए उससे ऐसी गलती हुई है. 

कार से हटाए जी-20 के स्टिकर 

पूछताछ के बाद सुरक्षाकर्मियों ने ड्राइवर और ग्राहक को छोड़ दिया. लेकिन इस पर जितनी भी स्टिकर लगे हुए थे उन्हें निकालकर उसे प्रेसिडेंट के काफिले से हटा दिया. आपको बताते चले कि काफिले के लिए अलग-अलग प्राईवेट गाड़ियां हायर की गई है. जी-20 सम्मेलन की वजह से दिल्ली के फाइव होटलों में राष्ट्रध्यक्ष ठहरे हुए हैं. जिसके कारण सरकार की ओर से यहां पर प्रोटोकल लगाए गए हैं और बिना प्रमीशन के यहां पर कोई गाड़ी आ नहीं सकती है. 

calender
10 September 2023, 01:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो