भारी हंगामे के बीच बजट सत्र हुआ शुरू, बीजेपी के दो विधायक मार्शल आउट

Delhi Budget Session: भारी हंगामे मचाने के चलते बीजेपी के दो विधायकों मार्शल आउट कर दिया गया, उपराज्यपाल ने अपने अभिभाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि सातवीं विधानसभा के सत्र में सभी का स्वागत है.

Sachin
Sachin

Delhi Budget Session: दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र विपक्ष के भारी हंगामे के बाद शुरू हो गया है, जब उपराज्यपाल वीके सक्सेना सदन में अभिभाषण के लिए पहुंचे तो दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और स्पीकर रामनिवास गोयल ने उनका स्वागत किया. राष्ट्रगान के बाद जब दिल्ली एलजी ने अपना अभिभाषण शुरू किया तो विपक्षी दल के विधायकों ने भारी हंगामा शुरू कर दिया. 

मेरी दिल्ली सरकार हर स्तर पर काम कर रही है: LG

भारी हंगामे मचाने के चलते बीजेपी के दो विधायकों मार्शल आउट कर दिया गया, उपराज्यपाल ने अपने अभिभाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि सातवीं विधानसभा के सत्र में सभी का स्वागत है. मेरी सरकार दिल्ली को बेहतर बनाने के लिए हर स्तर पर काम कर रही है. दिल्ली में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए हरसंभव प्रयास किया और जीएसटी में भी 9.1 फीसदी की वृद्धि हुई है. 

बीजेपी विधायक ने आंकड़ों को बताया झूठा

दिल्ली विधानसभा में उपराज्यपाल अभिभाषण कर रहे थे उस वक्त विपक्षी दल ने हंगामा शुरू कर दिया और बीचेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता ने इस भाषण में दिए गए आंकड़ों को झूठा बताया है. इस दिल्ली असेंबली के स्पीकर ने कहा कि इस मुद्दे पर चर्चा बाद में होगी और अभी लेफ्टिनेंट गवर्नर को बोलने दिया जाए. इसके बाद विपक्ष के भारी विरोध के बाद सत्ता पक्ष के एमएलएस ने भी हंगामा शुरू कर दिया. उस दौरान स्पीकर ने सभी से हाथ जोड़कर शांति बनाए रखने की अपील की. 

एलजी का भाषण झूठ का पुलिंदा: अजय महावर

हंगामे के बाद एलजी ने अपना भाषण शुरू करते हुए कहा कि दिल्ली में शिक्षा के साथ-साथ खेल पर भी ध्यान दिया इसलिए इसके अच्छे परिणाम निकले हैं. दिल्ली खेल विश्वविद्यालय शुरू हो गया है. तकनीकी शिक्षा में नए पाठ्यक्रम शुरू किए गए हैं. इसके साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए बजट का 12 फीसदी हेल्थ सेक्टर में खर्च किया जा रहा है. इसी बीच विपक्ष के विधायक अजय महावर ने इस पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई और इसे झूठ का पुलिंदा बताया.  

calender
15 February 2024, 01:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो