Delhi MCD: दिल्ली सरकार ने जारी किए MCD को 117 करोड़, मेयर बोली- शिक्षा, स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत करेंगे

शैली ओबेरॉय ने कहा कि दिल्ली में हेल्थ की सुविधा देने के लिए एमसीडी तेजी से काम करेगी. उन्होंने कहा 117 करोड़ रुपये में दिल्ली की 117 परियोजनाओं पर खर्च किए जाएंगे.

Sachin
Sachin

Delhi MCD News: दिल्ली नगर निगम (MCD) की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार की ओर से एमसीडी को 117 करोड़ रुपये जारी हुए हैं. इन पैसों का इस्तेमाल अब दिल्ली सरकार की तरह एमसीडी के स्कूल, अस्पताल, मैटरनिटी सेंटरों पीएचसी और अन्य परियोजनाओं के लिए खर्च किए जाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि सरकार की ओर मिली राशि को दिल्ली के बुनियादी हेल्थ सिस्टम को मजबूत करने में लगाई जाएगी. 

MCD को कैपिटल हेड और रेवेनयू हेड तहत राशि मिली 

शैली ने पत्रकारों से कहा कि दिल्ली गवर्नमेंट ने कैपिटल हेड के तहत 54 करोड़ रुपये और रेवेन्यू हेड के तहत 63 करोड़ रुपये दिल्ली एमसीडी को स्वास्थ्य स्ट्रक्चर मजबूत करने के लिए दिए गए हैं. एमसीडी की मेयर ने कहा कि दिल्ली सरकार की नीति हेल्थ और एजुकेशन को मजबूत करना है. उन्होंने कहा, दिल्ली सरकार की ओर से जारी पैसे को एमसीडी हेल्थ सिस्टम को मजबूत करने के लिए शिक्षा-हेल्थ जैसी परियोजनाओं पर खर्च किए जाएंगे. 

117 परियोजनाओं पर किया जाएगा काम 

शैली ओबेरॉय ने कहा कि दिल्ली में हेल्थ की सुविधा देने के लिए एमसीडी तेजी से काम करेगी. उन्होंने कहा 117 करोड़ रुपये में दिल्ली की 117 परियोजनाओं पर खर्च किए जाएंगे. जिसमें मुख्यतौर पर हेल्थ क्षेत्र होगा और इसके तहत हिंदू राव अस्पताल, स्वामी दयानंद अस्पताल, नॉर्थ दिल्ली मेडिकल कॉलेज, राजन बाबू टीबी अस्पताल के भवनों को रिपेयर, मेडिकल उपकरण की खरीद और अन्य सुविधाओं पर खर्च किए जाएंगे. साथ ही लाल कुआं, सदर बाजार और कुतुबढ़ में स्थित प्राथमिक चिकित्सालयों को सुधारा जाएगा. वहीं. मेयर ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 15 सालों में सत्ता रहने के बाद उन्होंने दिल्ली के स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को बर्बाद करके रख दिया. 

calender
18 September 2023, 01:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो