Delhi News: दिल्ली में होगी WhatsApp से बस की टिकट बुक, जानें कब से शुरू की जाएगी सेवा?

Delhi News: दिल्ली वालों के लिए बड़ी खुशखबरी मिलने जा रही है. इसकी शुरुआत मई से की जाएगी. जिससे आप घर पर बस की टिकट बुक कर सकते हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • वर्तमान समय में वॉट्सऐप का इस्तेमाल काफी बढ़ गया है.
  • अब  दिल्ली की बसों की टिकट भी वॉट्सऐप से खरीद सकते हैं.

Delhi News: वर्तमान समय में वॉट्सऐप का इस्तेमाल काफी बढ़ गया है अब केवल चैट करने वाला एप नहीं रहा. बल्कि इससे कई तरह के काम किए जा सकते हैं. कहीं पेमेंट करनी या रशन का सामान खरीदना हो, वॉट्सऐप के जरिए आप ये सारे काम निपटा सकते हैं. इतना ही नहीं अब  दिल्ली की बसों की टिकट भी वॉट्सऐप से खरीद सकते हैं. इस योजन की शुरुआत बहुत जल्द होने वाली है.

लोगों को फायदा 

वर्तमान समय में इस तरह की सुविधा दिल्ली मेट्रो के लिए मिलती है हालांकि बहुत बसों के लिए भी यह योजना शुरु की जाएगी. इस योजना के द्वारा आप घर बैठे ऐप जरिए टिकट बुक कर सकते हैं. भारत में एक बड़ी आबादी वॉट्ऐप का इस्तेमाल करती है. वॉट्सऐप से बस टिकट खरीदने की सर्विस शुरू की जाती है,तो लोगों का काफी फायदा होगा. दिल्ली मेट्रो में हम इसकी सफलता देख चुके हैं. बसों के लिए भी वॉट्ऐप सर्विस चालू होती है तो लोगों को और भी ज्यादा फायदा मिलेगा.

WhatsApp से टिकट बुक

बसों के लिए वॉट्सऐप बेस्ड टिकट सिस्टम आने से दिल्ली में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की स्थिति और बेहतर होगी. भारतीयों के बीच वॉट्सऐप बेहद पॉपुलर है. इसका फायदा उठाकर टिकट खरीदना आसान और समय बचाने वाला प्रोसेस बन जाएगा.

रोज और कभी-कभार डीडीसी से सफर करने वालों के लिए यह काफी शानदार सर्विस होने वाली है. इसी के साथ दिल्ली सरकार शहर में बसों के लिए वॉट्सऐप बेस्ड टिकट सिस्टम लाने का प्लान बना रही है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की सफलता को देखते हुए सरकार बसों के लिए भी यह सर्विस लाने की तैयारी कर रही है.

calender
12 December 2023, 06:40 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो