Delhi Traffic Advisory: दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, त्योहार के मौके पर करें इन रास्तों का इस्तेमाल

Dhanteras Traffic Advisory: दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को दिवाली और धनतेरस के मद्देनजर ट्रैफिक भीड़ से बचने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Dhanteras Traffic Advisory: धनतेरस पर खरीदारी करने वालों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सार्वजनिक परिवहन सेवाओं का इस्तेमाल करने की सलाह दी है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, चांदनी चौक मार्केट के पास मेन चांदनी चौक रोड, नेताजी सुभाष मार्ग, श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग, दरीबा कलां, कूचा महाजनी, भागीरथ पैलेस आदि इलाके प्रभावित रहेंगे. चांदनी चौक यहां का निकटतम मेट्रो स्टेशन है. 

इन क्षेत्रों में भीड़भाड़ की आशंका 

 
खारी बावली में चर्च मिशन रोड, स्वामी विवेकानंद मार्ग, नया बाजार रोड, कनॉट प्लेस, अशोक रोड और गोल मार्केट के आसपास का इलाका, करोल बाग में डीबीजी रोड, आर्य समाज रोड, गुरुद्वारा रोड, फैज रोड, सरोजिनी नगर में अफ्रीका एवेन्यू रोड, ब्रिगेडियर होशियार सिंह मार्ग, श्री विनायक मंदिर मार्ग, मोती बाग चौक और एम्स फ्लाईओवर के बीच रिंग रोड, राजमाता विजयाराजे सिंधिया मार्ग, सदर बाजार में आजाद मार्केट, बर्फ खाना चौक की ओर रानी झांसी रोड प्रभावित रहेंगे. 

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि असुविधा से बचने, समय, ईंधन बचाने और प्रदूषण कम करने के लिए आम जनता को सार्वजनिक परिवहन सेवाओं जैसे बस, मेट्रो रेल और कार पूल आदि का उपयोग करना चाहिए. 

दिवाली के दौरान मेट्रो सेवाएं

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने बुधवार को कहा कि दिवाली त्योहार के कारण 12 नवंबर को आखिरी ट्रेन एयरपोर्ट लाइन सहित उसके सभी कॉरिडोर के टर्मिनल स्टेशनों से रात 10 बजे शुरू होगी. 

डीएमआरसी ने कहा, 'दिवाली त्योहार के कारण, 12 नवंबर को आखिरी मेट्रो ट्रेन सेवा एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन सहित सभी लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से रात 10 बजे (नियमित रात 11 बजे के बजाय) शुरू होगी.' इसमें कहा गया है कि मेट्रो सेवाएं रविवार को सभी लाइनों पर सुबह 6 बजे से और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर सुबह 4:45 बजे से शुरू होंगी. 

calender
10 November 2023, 07:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो