Delhi Pollution : दिल्ली-एनसीआर के सभी लोगों को मिलेगी आज प्रदूषण से राहत, AQI हुआ 360

Delhi Pollution : दिल्ली–एनसीआर की हालत लगातार खराब श्रेणी में जा रही है. लेकिन आज लोगों को प्रदूषण से राहत मिलने की संभावना है आज से प्रदूषण में सुधार देखा जायेगा.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • आज मिलेगी लोगों को राहत की सांस. 27 इलाकों में एक्यूआई श्रेणी खराब चल रही है.

Delhi Pollution: दिल्ली समेत आस-पास इलाकों में प्रदूषण से राहत मिलने की संभावना है. दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के कारण सभी लोग दुखी थे, जबकि कई पिछले कुछ दिनों में बारिश भी देखी गई थी, लेकिन प्रदूषण में कोई सुधार नहीं हुआ. दिल्ली एनसीआर समेत कई इलाकों में लोग प्रदूषण की समस्या से काफी परेशान हैं.

प्रदूषण का मुख्य कारण

पिछले एक महीने से दिल्ली –एनसीआर में प्रदूषण का प्रकोप जारी है. दिवाली से पहले हुआ एक दिन की बारिश से भले ही लोगों को राहत भरी सांस मिली लेकिन धीरे-धीरे दिल्ली में फिर से वहीं हालात हो गए जो पहले थे. इस प्रदूषण का मुख्य कारण पारली और वाहन है.

27 इलाकों में एक्यूआई श्रेणी खराब 

शुक्रवार को दिल्ली का एक्यूआई 300 से ऊपर था लेकिन आज दिल्ली का एक्यूआई 360 के पार पहुंच चुका है. आनंद विहार में एक्यूआई 350 आरके पुरम में 325, पंजाबी बाग में 332 और आईटीओ में 328 रहा, मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार से हवा की रफ्तार बढ़ने पर इसमें सुधार के आसार हैं. इससे पहले गुरुवार को एक्यूआई 320 तक देखा गया था. दिल्ली के 27 इलाकों में एक्यूआई बेहद खराब श्रेणी में चल रहा है.

आज मिलेगी लोगों को राहत की सांस

दिल्ली में इस हवा की रफ्तार में तेजी के साथ बदलाव देखा जा रहा है. दिन में भी हवा की रफ्तार दस किमी प्रति घंटे से कम ही रही. इसीलिए दिल्ली की हवा में प्रदूषण कण ज्यादा देर तक बने हुए हैं. दिल्ली में रहने वाले लोगों को आज खतरनाक प्रदूषण से राहत मिलेगी. लोगों को आज और कल यानी दो दिन राहत की सांस लेने को मिलेगी.

calender
09 December 2023, 07:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो