Delhi Weather Update: दिल्ली में करवट ले रहा मौसम, तापमान में आई गिरावट, जल्द ठंड देगी दस्तक

Delhi Weather Update: बहुत जल्द ही दिल्ली में ठंड दस्तक देने वाली है. दिल्ली का मौसम अब बदलने लगा है, राजधानी में सुबह-शाम गर्मी कम हो गई है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • दिल्ली में गर्मी से मिलेगी राहत
  • जल्द ही दिल्ली में होगी सर्दी की आमद

Delhi Weather Update: दिल्ली में सर्दी की आहट के साथ ही मौसम बदलने लगा है. राजधानी में सुबह-शाम की गर्मी कम होने के साथ ही तापमान में भी गिरावट भी दर्ज की गई है.  पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में बारिश ना होने की वजह से दिन में तेज धूप खिली रही. जिसकी वजह से अभी भी उमस भरी गर्मी का एहसास हो रहा है. बृहस्पतिवार को दिल्ली का तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से एक डिग्री ज्यादा रहा.

दिल्ली के तापमान में गिरावट आ रही है. लेकिन दिन में तेज धूप निकलने की वजह से अभी भी उमस भरी गर्मी हो रही है. दिल्ली में इन दिनों ज्यादातर आसमान साफ़ नज़र आ रहा है.

कैसा रहेगा वायु गुणवत्ता का स्तर  

दिल्ली में मौसम सुहावना हो रहा है, जहां पर धूप के साथ साथ हवा भी चल रही है. इसी की वजह से दिल्ली की हवा साफ ही बनी हुई है. केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, बृहस्पतिवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 137 रहा. इस स्तर की हवा को 'मध्यम' श्रेणी में रखा जाता है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले तीन-चार दिनों के बीच वायु गुणवत्ता का स्तर इसी के आसपास रहेगा.

जल्द सर्दियों की होगी दस्तक

पिछलो कुछ दिनों में दिल्ली में बारिश तो नहीं हुई है, लेकिन मौसम में बदलाव हुआ है. राजधानी में सुबह शशाम की ठंडक महसूस हो रही है. इसी के सीथ बहुत जल्द ही दिल्ली में सर्दी का आगमन हो जाएगा. 

रात में दिल्ली के तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. बृहस्पतिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है. जबकि न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री कम है. 

calender
29 September 2023, 07:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो