Diwali 2023: दिवाली व छठ पर घर जाने के लिए नहीं मिल रहा कंफर्म टिकट? जानिए सस्ते और आराम से कैसे पहुंचे घर

Diwali 2023: दिल्ली NCR में देश के हर कोने- कोने से लोग आकर काम करते हैं और दिवाली व होली के मौके पर लगभग सभी घर जाते हैं लेकिन इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में उन्हें ट्रेन में रिजर्वेशन करवाना जैसे कई...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Diwali 2023: दिल्ली NCR में देश के हर कोने- कोने से लोग आकर काम करते हैं और दिवाली व होली के मौके पर लगभग सभी घर जाते हैं लेकिन इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में उन्हें ट्रेन में रिजर्वेशन करवाना जैसे कई चीजों का ध्यान नहीं रख है पाते हैं और ट्रेन में काफी भीड़ और परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इन सभी समस्या देखते हुए परिवहन विभाग ने अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला लिया है जिससे जो लोग बाहर काम कर रहें हैं उन्हें परेशानियों का सामना न करना पड़े. 

दिल्ली NCR से सटे इलाके नोएडा के मोरना बस डिपो से शुक्रवार के दिन स्पेशल बसें चलाई जाएंगी. यह सभी अतिरिक्त बसें अतिरिक्त फेरे भी लगाएंगी. डिपो के ARM नरेश पाल सिंह ने बताया कि दीपावली तक लखनऊ, सीतापुर, बरेली, एटा, कासगंज, आगरा, व ऐसे कई शहरों के अतिरिक्त बसों की सुविधा मिलेगी. 

स्पेशल बस

बता दें कि ग्रेटर नोएडा डिपो से दिवाली और छठ पर्व पर 10 नवंबर से 20 नवंबर तक स्पेशल बसें चलेंगी. डिपो ने पहली बार अयोध्या और गोरखपुर रुप पर भी बस चलाने का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही इमरजेंसी स्थिति को छोड़कर सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टी रदद कर दी गई है. 

दिवाली के दिन गाजियाबाद से भी विभिन्न रुटों पर 250 अतिरिक्त बसें चलाई गई हैं. इसके अलावा, कानपुर, बांदा, गोरखपुर, लखनऊ और आजमगढ़ समेत कई जिलों के लिए यहां से संचालन होता है. कौशांबी डिपो के अधिकारियों के मुताबिक दिवाली और छठ को ध्यान में रखते हुए 250 अतिरिक्त बसों को चलाया गया है. फिलहाल कौशांबी डिपो से 600 बसों का संचालन विभिन्न रुटों के लिए हो रहा था. लेकिन अब 850 बसों का संचालन शुरू हो गया है.

calender
10 November 2023, 09:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो