Gold Price Today: सोना-चांदी के दामों में हुआ नया बदलाव, जानें कैसे मिल रहा गोल्ड

Gold Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में आज यानी 12 मार्च को नया बदलाव किया गया है, बताया जा रहा है कि चांदी के दाम बढ़ा दिए गए हैं. वहीं सोने की रेट में कमी आई है, नई कीमतों को जानने के लिए खबर को पूरा पढ़िए.

JBT Desk
JBT Desk

Gold Price Today: भारतीय बाजार में सोने-चांदी की कीमतों में आज यानी मंगलवार को नया बदलाव किया गया है. जिसके मुताबिक सोने की वर्तमान कीमत 66,350 रुपये बताया जा रहा है. वहीं चांदी की कीमतों में भी परिवर्तन किया गया है, एक किलो चांदी का रेट अब 75,900 रुपये है. दरअसल इस बात की सूचना एचडीएफसी सिक्योरिटीज की तरफ से दी गई है.

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली सर्राफा मार्केट में आज यानी 12 मार्च को सोने की कीमतों को कम करके 66,350 रुपये प्रति 10 ग्राम कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि सोना 50 रुपये कम हुआ है. जबकि इससे पहले सोना 66,400 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बेचा जा रहा था.

चांदी के भाव में परिवर्तन

मार्केट में चांदी के भाव की अगर बात की जाए, तो चांदी के दामों को बढ़ा दिया गया है. जहां पहले चांदी को 75, 500 रुपये बेचा जा रहा था. वहीं अब इसे 75,900 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से बाजारों में इसकी बिक्री की जा रही है. चांदी की कीमतों में अब 400 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई है. 

सोने की कीमत हुई कम

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अगर गोल्ड रेट की बात करें, तो 2,177 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर इसे बेचा जा रहा है. इसके मुताबिक अगर चांदी की बात की जाए तो चांदी मामूली बढ़त के आधार पर 24.44 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर इसकी बिक्री की जा रही थी.

सोने का रेट कैसे जानें?

आपको बता दें कि, अब सोने-चांदी के रेट को जानना बेहद आसान हो गया है. दरअसल आप इसकी सूचना घर बैठे ले सकते हैं, इसके लिए आपको टोल फ्री नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देने की जरूरत है. जिसके बाद आपको एक मैसेज भेजा जाएगा, जिसमें सोने-चांदी की वर्तमान कीमतों का पूरा विवरण मौजूद होगा.

calender
12 March 2024, 08:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो