Jagdeep Dhankhar Mimicry: जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करना कल्याण बनर्जी को पड़ा भारी, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया केस

Jagdeep Dhankhar Mimicry: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल करने वाले टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के खिलाफ अभिषेक गौतम नाम के एक शख्स ने दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • परेशानी में पड़ सकते हैं बंगाल के सांसद
  • मिमिक्री मामले में हो सकती है सांसद कल्याण बनर्जी की गिरफ़्तारी

Jagdeep Dhankhar Mimicry: विपक्षी सांसदों के निलंबन के बाद संसद परिसर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल करने वाले टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. अभिषेक गौतम नाम के वकील ने डिफेंस कॉलोनी थाने में शिकायत दर्ज कराई है, जिसे पुलिस ने दर्ज कर लिया है. इसके आधार पर जांच भी शुरू कर दी गई है. अभिषेक ने अपनी शिकायत में उपराष्ट्रपति के अपमान का दावा किया है और तृणमूल सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

शिकायत के आधार पर तथ्यों की जांच की जा रही

दक्षिणी दिल्ली पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि कुछ वकीलों की ओर से शिकायत दी गई है. उन्हें बताया गया कि मामला नई दिल्ली जिले का है. शिकायत प्राप्त हो गई है और नई दिल्ली जिला पुलिस को भेज दी गई है. थाना प्रभारी ने बताया कि शिकायत मिली है और उसके आधार पर विभिन्न तथ्यों की जांच की जा रही है.

कल्याण बनर्जी की हो सकती है गिरफ्तारी

जानकारों का कहना है कि यह मामला सदन के बाहर का है और शिकायत पर कार्रवाई हुई तो गिरफ्तारी भी हो सकती है. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि शिकायत के आधार पर किन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, इसलिए इस बारे में कुछ ठोस नहीं कहा जा सकता है. पुलिस अभी भी मामले की जांच कर रही है.

सांसद ने सभापति के बोलने की शैली की नकल की थी

निलंबित सांसदों ने नए संसद भवन के 'मकर गेट' पर धरना दिया. इस दौरान, टीएमसी के लोकसभा सदस्य बनर्जी ने राज्यसभा की कार्यवाही का संचालन करते समय सभापति जगदीप धनखड़ की बोलने की शैली की नकल की थी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौके पर खड़े थे और अपने मोबाइल फोन पर धनखड़ की नकल करते हुए बनर्जी का वीडियो बनाते दिखे. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर वायरल हुआ, जिस पर लोगों ने खूब प्रतिक्रिया दी है.

उपराष्ट्रपति ने घटना को शर्मनाक बताया

उपराष्ट्रपति ने घटना को शर्मनाक बताते हुए कहा कि यह हास्यास्पद और अस्वीकार्य है कि एक सांसद मजाक उड़ा रहा है और दूसरा सांसद उस घटना का वीडियो बना रहा है. राज्यसभा सभापति ने कहा, ''अपमान की कोई सीमा नहीं है. मैंने टीवी पर एक वीडियो देखा जिसमें एक बड़े नेता आपका वीडियो बना रहे थे, जबकि एक अन्य सांसद नकल कर रहे थे. उन्हें होश में आने दीजिए. कृपया कुछ जगह छोड़ दीजिए''

calender
20 December 2023, 11:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो