मुंबई: अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह, राघव चड्ढा ने उद्धव ठाकरे से की मुलाकात

दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान और अन्य AAP नेताओं ने मुंबई में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और सांसद संजय राउत से मुलाकात की।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • मुंबई: अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह, राघव चड्ढा ने उद्धव ठाकरे से की मुलाकात

आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली में सेवाओं के नियंत्रण पर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ AAP की लड़ाई के लिए समर्थन मांगने के लिए बुधवार को मुंबई में उनके आवास पर शिवसेना (UBT) के प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और राघव चड्ढा भी मौजूद रहे।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मुलाकात करने के बाद ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, आज दिल्ली के लोगों को शिवसेना और उद्धव जी का साथ मिला। जन विरोधी और दिल्ली विरोधी क़ानून को मिलकर संसद में पास नहीं होने देंगे। दिल्लीवालों की तरफ़ से उद्धव जी का बहुत-बहुत शुक्रिया।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि 2015 में हमारी सरकार बनने के 3 महीने बाद ही केंद्र ने अधिसूचना के जरिये दिल्ली के अधिकार छीन लिए थे। किसी तरह सुप्रीम कोर्ट ने 8 साल बाद दिल्ली की जनता को न्याय दिया लेकिन इन्होंने 8 दिन में अध्यादेश लाकर SC के फैसले को पलट दिया।

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, देश से जो (BJP) प्रजातंत्र हटाने चाहते हैं मुझे लगता है उन्हें विपक्ष और विरोधी बोलना चाहिए। उन्हें लोकतंत्र विरोधी बोलना चाहिए। हम सब यहां पर देश और प्रजातंत्र को बचाने के लिए एक साथ आए हुए हैं।

बता दें की इससे पहले 23 मई को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। यह मुलाकात राज्य सचिवालय नबान्न में हुई। दिल्ली के शिक्षा मंत्री आतिशी, राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा और संजय सिंह भी मौजूद रहे।

calender
24 May 2023, 01:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो