Satyendar Jain: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को SC से राहत, 1 सितंबर तक बढ़ी अंतरिम जमानत

Satyendar Jain: दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से शुक्रवार को राहत मिली. शीर्ष अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की अंतरिम जमानत 1 सितंबर तक बढ़ा दी है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को SC से राहत, 1 सितंबर तक बढ़ी अंतरिम जमानत

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से शुक्रवार को राहत मिली. शीर्ष अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की अंतरिम जमानत 1 सितंबर तक बढ़ा दी है. इससे पहले सत्येंद्र जैन की अंतरिम जमानत याचिका पर 24 जुलाई को सुनवाई हुई थी.

संक्षिप्त सुनवाई में न्यायमूर्ति ए.एस. की पीठ ने बोपन्ना और एम.एम. सुंदरेश ने शुरू में जैन की अंतरिम जमानत को आगे बढ़ाने में अनिच्छा व्यक्त की. हालांकि, जैन की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी के समझाने पर पीठ ने इसे 1 सितंबर तक बढ़ाने का आदेश दिया. 

अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एस.वी. ईडी की ओर से पेश राजू ने जैन का चिकित्सीय मूल्यांकन एम्स के डॉक्टरों के एक पैनल से कराने का अपना अनुरोध दोहराया. सुप्रीम कोर्ट ने 26 मई को जैन को अपनी पसंद के निजी अस्पताल में रीढ़ की हड्डी की सर्जरी कराने के लिए 6 सप्ताह की अंतरिम जमानत दी थी, जिसे बाद में समय-समय पर बढ़ाया गया था.

शीर्ष अदालत के समक्ष यह दलील दी गई कि जैन को गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हैं और उनका वजन 30 किलोग्राम से अधिक कम हो गया है. इस साल अप्रैल में, दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्रीय एजेंसी द्वारा जांच किए जा रहे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैन और उनके दो सहयोगियों की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. जैन पिछले साल 30 मई से हिरासत में हैं.

calender
25 August 2023, 04:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो