Delhi Weather Update: दिल्ली में मौसम की आँख मिचोली, बारिश के बाद जानिए आज कैसा रहेगा मौसम?

Delhi Weather Update: तेज़ बारिश के बाद एक बार फिर से दिल्ली का तापमान बढ़ने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में गर्मी रहेगी.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • दिल्ली में आने वाले कुछ दिनों तक गर्मी और उमस रहेगी

Delhi Weather Update: कई दिनों की बारिश के बाद दिल्ली को गर्मी से राहत मिली थी, लेकिन बारिश के रुकते ही फिर से दिल्ली के तापमान में चार डिग्री सेल्सियस बढ़ोत्तरी दर्ज की गई. रविवार को दिल्ली का तापमान 35.2 डिग्री रहा, जो कि सामान्य से एक डिग्री ज्यादा था.

मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिन तक हल्की बारिश होगी लेकिन गर्मी बनी रहेगी, जिसमें 36 से 37 डिग्री सेल्सियस के तापमान रह सकता है. बीते दिन दिल्ली में पूरा दिन सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी चली. जिससे दिल्ली में उमस भरी गर्मी रही.

सामान्य से ज़्यादा रहा टेम्प्रेचर

मौसम की लुकाछिपी के बीच दिल्ली में उमस भरी गर्मी रही. रविवार को तापमान सामान्य से चार डिग्री ज्यादा रहा. न्यूनतम तापमान रविवार को 25.2 डिग्री रहा, जो सामान्य से 1 डिग्री कम था. हवा में नमी का स्तर 92 से 63 फीसद रहा.

मौसम विभाग का क्या है कहना?

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आने वाले कुछ दिनों तक गर्मी और उमस रहेगी, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. वहीं आगामी छह दिनों तक दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही अगले दो दिन ज़्यादा से ज़्यादा तापमान 37 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है. वहीं बुधवार से एक बार फिर तापमान में गिरीवट देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार से शुक्रवार तक तापमान 34 से 35 डिग्री रहेगा. इसके साथ ही मंगलवार को 18 से 20 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलने की भी उम्मीद है.

मुंबई में भी हुई बारिश

कई दिनों से मुंबई में भी बारिश हो रही थी, मुंबई में बारिश के चलते रेड अल्रट जारी किया गया था, जिसमें स्कूलों को बंद करने का भी ऑर्डर दिया गया. मुंबई, महाराष्ट्र के रत्नागिरी और रायगढ़ में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था. 

calender
31 July 2023, 06:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो