दिल्ली-एनसीआर में बदला तापमान, 244 उड़ानें हुईं प्रभावित, जानें मौसम का हाल

Weather Update : दिल्ली-एनसीआर में तेजी से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में एक बार फिर से बारिश होने की चेतावनी दी है. 3 साल बाद दिल्ली –एनसीआर में ठंड ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

calender
12 February 2024, 07:00 AM IST

हाइलाइट

  • बारिश का अलर्ट जारी. 
  • 41 अंतरराष्ट्रीय उड़ाने और 203 घरेलू उड़ानें विलंब हुई.

Weather Update : मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली-एनसीआर में इस तरह की ठंड 3 साल पहले दर्ज की गई थी, लोगों को बढ़ती ठंड और घने कोहरे से राहत मिली है तो वहीं अधिकतर इलाकों में लोगों को तेज धूप का सामना करना पड़ रहा है. पिछले कुछ दिन पहले हुए सुहाने मौसम ने लोगों की ठंड कम होने की उम्मीदों को बढ़ा दिया है. दिल्ली –एनसीआर में आज का मौसम सुहाना रहेगा, सुबह से शाम धूप खिलेगी, जबकि रविवार को हवा की गति कम रही, दिल्ली एनसीआर में शनिवार का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

जानें तापमान 

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली का तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है, न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम है, आईजीआई एयरपोर्ट के पास तड़के साढ़े तीन बजे से लेकर सुबह साढ़े नौ बजे तक घना कोहरा होने के कारण दृश्यता 50 मीटर थी.

बारिश का अलर्ट जारी 

इससे 41 अंतरराष्ट्रीय उड़ाने और 203 घरेलू उड़ानें विलंब हुई. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक अभी सुबह व शाम के वक्त ठंड बना रहेगा लेकिन दिन में 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान रहेगा. दिल्ली-एनसीआर में लगातार बदल रहे तापमान की वजह से कई उड़ानें प्रभावित हो रही हैं. साथ ही लोगों को यातायात में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. राजधानी में रविवार को घना कोहरा छाया जिसके बाद न्यूनतम तापमान 50 मीटर रही.साथ ही 244 उड़ानें प्रभावित हुईं.

calender
12 February 2024, 06:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो