दिल्ली-NCR में लगातार बदल रहा मौसम, IMD ने बताया कहां बरसेंगे बादल, कहां खिलेगी धूप?

Delhi Weather Forecast: राजधानी हर रोज मौसम में बदलाव आ रहा है, कभी दिन में तेज धूप तो कभी घने बादल छाए रहते हैं. इन सब के बीच अभी भी दिल्ली-एनसीआर में ठंड में कमी नहीं आई है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • अगले कई दिनों में कम होगी सर्दी- मौसम विभाग
  • दिल्ली की हवा खराब श्रेणी में पहुंची

Delhi Weather Forecast: राजधानी दिल्ली का मौसम लगातार बदल रहा है. शनिवार को सुबह के तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गयी. कोहरे का असर खत्म होने वाला है. उधर, कई दिनों तक मध्यम श्रेणी में रहने वाली दिल्ली की हवा खराब श्रेणी में चली गई है. शुक्रवार को जहां दिल्ली का न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री दर्ज किया गया था, वहीं शनिवार को यह सामान्य से पांच डिग्री कम 5.2 डिग्री दर्ज किया गया. 

कैसा रहेगा मौसम?

अगले कई दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में ठंडक कम होने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा कि अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में सुबह और शाम ठंडक रहेगी. वहीं दिन में धूप निकलने से ठंड से राहत मिलेगी. अधिकतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी होगी. रविवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री तक पहुंच जायेगा और तीन-चार दिन में 26 डिग्री तक चला जायेगा. अगले सप्ताह न्यूनतम तापमान भी नौ से 10 डिग्री के आसपास पहुंच सकता है. 

छाया रहेगा कोहरा 

मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में सुबह के समय हल्का कोहरा रह सकता है. हवा की गति चार से आठ किमी के बीच रहेगी. बुधवार को हल्की बारिश की संभावना है, लेकिन इसका दिल्ली के तापमान पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा. कोहरा कम होने से हवाई और रेल यातायात में पहले की तुलना में सुधार हुआ है. शनिवार को जहां दिल्ली एयरपोर्ट से करीब 72 उड़ानें देरी से उड़ान भरीं, वहीं करीब दो दर्जन ट्रेनें दिल्ली के विभिन्न स्टेशनों पर देरी से पहुंचीं.

दिल्ली की हवा हुई खराब

शनिवार को दिल्ली का AQI 295 दर्ज किया गया. इस श्रेणी की हवा को ख़राब श्रेणी में रखा जाता है. एक दिन पहले यह 145 था. यानी 24 घंटे के अंदर इसमें 150 अंक का इजाफा हुआ है. वायु गुणवत्ता निगरानी प्रणाली के अनुसार, हवा की गति कम होने के कारण यह अगले दो-तीन दिनों तक खराब या बहुत खराब श्रेणी में बनी रह सकती है.

calender
11 February 2024, 07:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो