Weather Update: फिर करवट बदलेगा दिल्ली-NCR का मौसम, दो दिनों में आंधी बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली का मौसम फिर करवट बदलने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ल में अगले दो दिनों में आंधी के साथ-साथ बारिश भी हो सकती है.

JBT Desk
JBT Desk

Delhi Weather Update: मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के मौसम को लेकर अपडेट जारी किया है. ताजा रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं शाम के समय और राम के समय तेज हवाएं चलेंगी. इस दौरान 30 से 40 प्रतिशत प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है.  इसके अलावा बूंदाबांदी या हल्की बारिश की भी संभावना हैं.

दिल्ली वालों को फिलहाल तपती गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग के ताजा रिपोर्ट के अनुसार अगले कुछ दिनों तक तापमान सामान्य रहेगा. वहीं आज यानी गुरुवार को दिल्ली में शाम तक तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना है.

आज दिल्ली में आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने कहा कि गुरुवार 18 अप्रैल  से लेकर 21 अप्रैल तक राजधानी दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसके अलावा शाम के समय तेज हवाएं चलेंगी साथ ही बूंदाबांदी की भी संभावना है. इस दौरान अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री तक रह सकता है.

19 अप्रैल के लिए येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने 19 अप्रैल के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि इस दिन 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. इसके अलावा हल्की बारिश की संभावना जताई है. इस दौरान दो डिग्री तक की कमी आ सकती है. यानी 19 अप्रैल को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक रह सकता है.

उत्तर से दक्षिण तक बदला मौसम का मिजाज

दिल्ली के अलावा देश के कई क्षेत्रों में भी मौसम का मिजाज बदल गया है. उत्तर भारत में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ भागों में भी 18 -21 अप्रैल तक  40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. वहीं दक्षिण भारत के राज्यों केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और लक्षद्वीप में इस दौरान गरज और बिजली कड़कने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

calender
18 April 2024, 07:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो