Delhi Weather Update: दिल्ली में अगले दो दिन सुहावना रहेगा मौसम, हल्की बारिश होने की संभावना

Delhi Weather Update: दिल्ली में आने वाले दो दिनों तक हल्की बारिश होने के साथ साथ तेज़ हवाएं भी चलेंगी. इसके साथ ही दिल्ली का एयर इंडेक्स मध्यम श्रेणी का रहा.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • 14 और 15 अगस्त को दिल्ली में हो सकती है हल्की बारिश

Delhi Weather Update: दिल्ली में शनिवार को तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस ज़्यादा रहा. जिसकी वजह से उमस भरी गर्मी रही. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आने वाले दो दिनों तक मौसम सुहावना रहेगा. आज यानि रविवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे. ज़्यादा से ज़्यादा तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और कम से कम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

सीपीसीबी के अनुसार, दिल्ली का एयर इंडेक्स 126 के साथ मध्यम श्रेणी में रहेगा. इसके अलावा फरीदाबाद का 141 गाजियाबाद का 140 ग्रेटर नोएडा का 164 गुरुग्राम का 118 और नोएडा का एयर इंडेक्स 131 दर्ज किया गया जो मध्यम श्रेणी में है. 13 अगस्त को छह से 20 किलोमीटर प्रति घंटे के हिसाब से हवा चल सकती है. इसके साथ ही तीन दिन तक हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में ही रहेगी.


पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में उमस भरी गर्मी है, जिसकी वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. गर्मी से बीमारियों में भी इज़ाफा हुआ था. अगले दो दिनों होने वाली बारिश से गर्मी में भी कमी आएगी और दिल्ली की हवा की गुणवत्ता भी अच्छी रहेगी. 

पिछले कुछ दिनों में दिल्ली और एनसीआर में हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी की रही. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली का एयर इंडेक्स 126, फरीदाबाद का 141, गाजियाबाद का 140, ग्रेटर नोएडा का 164, गुरुग्राम का 118 और नोएडा का एयर इंडेक्स 131 दर्ज किया गया जो की मध्यम श्रेणी में आता है. इसके साथ ही 13 अगस्त को छह से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का भी पूर्वानुमान है. इसके बाद भी हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में रहेगी.

calender
13 August 2023, 05:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो