Arvind Kejriwal: ED के समन में पेश नहीं हुए केजरीवाल तो कोर्ट पहुंची एजेंसी, 7 फरवरी को होगी सुनवाई

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किले रुकने का नाम नहीं ले रही है. अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शराब घोटाला मामले में ईडी दिल्ली कोर्ट पहुंच गई है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किले रुकने का नाम नहीं ले रही है. अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शराब घोटाला मामले में ईडी दिल्ली कोर्ट पहुंच गई है. बार-बार समन भेजने के बाद भी पेश न होने पर प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट का रास्ता अपनाया है.

ED ने PMLA कोर्ट को बताया कि समन देने के बाद भी केजरीवाल पेश नहीं हो रहे हैं. कोर्ट इस मामले में 7 फरवरी को सुनवाई करेगा.

समन का पालन नहीं करने पर ईडी द्वारा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज करने पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि, "वह जांच में शामिल होने से डरते हैं. जब आरोप लगाते हैं तो 'हिट एंड रन' होता है और जब आरोप लगाते हैं तो 'हिट एंड रन' होता है'' उन पर आरोप लगाया जाता है कि यह 'आउट ऑन रन' है. यह INDI गठबंधन का चरित्र बन गया है...अब अरविंद केजरीवाल को जवाब देना होगा.

अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीती मामले में नवंबर 2023 से लेकर अब तक पांच बार समन भेजा जा चुका है. उन्हें आखिरी बार 31 जनवरी को समन भेजा गया था और 2 फरवरी को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया था लेकिन वह उन्होंने उसका भी जवाब नहीं दिया. 

अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में पहला समन 2 नवंबर 2023 को भेजा गया था. पेश न होने पर 21 दिसंबर को फिर समन किया लेकिन इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया.

तीन जनवरी को तीसरा और 13 जनवरी को चौथा समन भेजा गया. हर समन को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताकर केजरीवाल ईडी की पूछताछ में शामिल नहीं हुए. केजरीवाल लगातार 
 

calender
03 February 2024, 08:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो