Dhirendra Krishna Shastri: धीरेंद्र शास्त्री ने किया पुस्तक का विमोचन, ज्ञानवापी मामले में बोले- गारंटी है भगवान शंकर प्रकट होंगे

Dhirendra Krishna Shastri: पंडित बागेश्वर धाम सरकार आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपनी पुस्तक विमोचन के अवसर पर बताया 'सनातन धर्म क्या है?' ज्ञानवापी मामले को लेकर दिया बयान

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Dhirendra Krishna Shastri:  दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने 'सनातन धर्म क्या है' पुस्तक का विमोचन किया.  इस दौरान भाजपा के कई बड़े नेता भी मंच पर मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म इंसान को इंसान बनाता है. धर्म धारणा का विषय, प्राण है. 

पंडित बागेश्वर धाम सरकार के आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री  ने कहा कि, ''यह पुस्तक बच्चों, बूढ़ों और अन्य लोगों के लिए बहुत ही सरल भाषा में लिखी गई है. पुस्तक में हमने किसी को अपमानित नहीं किया है बल्कि कहा है,' अगर तुम्हारे में जीव हिंसा धर्म है, तो हमारे यहाँ अहिंसा सनातन धर्म है."

सनातन धर्म क्या है?

पंडित बागेश्वर धाम सरकार के आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि, "भारत में कुछ लोगों को छोड़कर अन्य लोग नहीं जानते कि सनातन धर्म क्या है. वे सनातन के अंगों और सिद्धांतों को नहीं जानते हैं और बिना जाने-समझे सनातन की तुलना अन्य धर्मों से कर रहे हैं." यह (तुलना) सही है या गलत."

 

ज्ञानवापी मामले में आए फैसले पर बोले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

ज्ञानवापी मामले में आए हालिया कोर्ट के फैसले पर पंडित बागेश्वर धाम सरकार के आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि, "अगर आप कोर्ट पर सवाल उठा रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपको खुद पर भी भरोसा नहीं है. न्याय प्रणाली किसी पार्टी के अधीन काम नहीं करती है." , यह स्वतंत्र है...भगवान शंकर प्रकट होंगे, इसकी गारंटी है.”

calender
03 February 2024, 07:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो