दिल्ली में विश्व पुस्तक मेला की शुरुआत, ट्रेफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

New Delhi World Book Fair 2024: विश्व पुस्तक मेला के चलते दिल्ली में ट्रेफिक प्रभावित रहेगा. अगले 10 से 18 फरवरी तक राजधानी में ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रेफिक एडवाइजरी
  • 10 से 18 फरवरी तक प्रगति मैदान में होगा आयोजन

New Delhi World Book Fair 2024: नई दिल्ली विश्व पुस्तक मेला 2024 का आयोजन 10 से 18 फरवरी तक राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में किया जाएगा. इसके चलते प्रगति मैदान के पास यातायात प्रभावित होने की संभावना है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक मेले में हर दिन 25 से 30 हजार दर्शक पहुंचेंगे. छुट्टियों के दिनों में यह संख्या 40 हजार तक पहुंच सकती है. इस दौरान मथुरा रोड, भैरों मार्ग, रिंग रोड, शेरशाह रोड और पुराना किला रोड पर यातायात प्रभावित हो सकता है.

18 फरवरी तक चलेगा मेला

अगर आप नई दिल्ली विश्व पुस्तक मेला 2024 में जाने की योजना बना रहे हैं तो आपको बता दें कि यह पुस्तक मेला 18 फरवरी तक चलेगा और सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक लोगों के लिए खुला रहेगा. पिछले साल यह पुस्तक मेला 25 फरवरी से 5 मार्च के बीच आयोजित किया गया था. पुस्तक मेले में जाने के लिए आपको एंट्री गेट पर टिकट खरीदना होगा, जिसकी कीमत 10 रुपये से 20 रुपये होगी.

विश्व पुस्तक मेले की थीम

इस बार के विश्व पुस्तक मेले की थीम ‘Multi Lingual India’ है. इस पुस्तक मेले में बच्चों के भाषा सीखने के कौशल को बढ़ाने के लिए विभिन्न भाषाओं में कई तरह की किताबें शामिल की जाएंगी. अगर आप किसी किताब की तलाश में हैं और इस पुस्तक मेले का इंतजार कर रहे थे तो आपका इंतजार खत्म हो जाएगा. 

यातायात रहेगा प्रभावित

मथुरा रोड और भैरों रोड पर किसी भी वाहन को कहीं भी रुकने या पार्क करने की इजाजत नहीं होगी. गेट नंबर 5-बी, 6, 7, 8 और 9 से आगंतुकों का प्रवेश नहीं होगा. शेरशाह रोड, पुराना किला रोड, भगवान दास रोड और तिलक मार्ग पर आगंतुकों के किसी भी वाहन को पार्क करने की अनुमति नहीं होगी. अगर इन सड़कों पर कोई वाहन खड़ा पाया गया तो उसपर जुर्माना लगाया जाएगा साथ ही एमवी एक्ट के तहत मुकदमा चलाया जाएगा. 

calender
10 February 2024, 07:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो